आंतक कायम रखने को बदमाश बना रहे फेसबुक को हथियार

पुलिस ने किए चिह्नित किए 15 बदमाश, जल्द होगी जांच

Meerut. जेल में बंद बदमाशों की फेसबुक लगातार अपडेट हो रही है. वह इसका इस्तेमाल लोगों पर दबंगई व रंगदारी वसूलने के लिए कर रहे हैं. ऐसे ही कई मामले एसएसपी के सामने भी आए. उन्होंने सारे मामले की जांच साइबर सेल को सौंप दी है.

ह है मामला

कुख्यात बदमाश सुनील राठी ने जिस तरीके से बागपत जेल के भीतर पूर्वाचल के डान मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या की थी, उससे साफ जाहिर हो गया था कि जेल में सुनील राठी को सभी वीआईपी सुविधा उपलब्ध थी. वह लगातार फेसबुक पर भी अपडेट था. हत्या के बाद पुलिस ने उसके फेसबुक की जांच पड़ताल की तो पता चला कि उसकी फेसबुक उसके गुर्गे अपडेट कर रहे थे. ऐसे ही कई मामले मेरठ में भी देखने को मिले है. मेरठ जेल में बंद कई बदमाशों की फेसबुक अपडेट होने की सूचना उनके पास आई है.

व्यापारियों ने जताइर् आंशका

कई व्यापारियों व उद्यमियों ने एसएसपी को सूचना दी कि वेस्ट यूपी के कई इनामी बदमाश जो मेरठ जेल समेत पूर्वाचल जेलों में बंद है. वह जेल में रहते हुए भी फेसबुक पर अपडेट हो रहे है. जबकि जो फेसबुक पर फोटो अपलोड की जा रही है, वह जेल की नहीं है. एसएसपी राजेश कुमार पांडे ने सारे मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी. उनका कहना है कि वेस्ट यूपी के कई इनामी बदमाशों को पूर्वाचल की जेलों में ट्रांसफर किया गया है. इसके बाद वह लगातार फेसबुक पर अपडेट हैं. इसके साथ मेरठ की जेल में बंद 15 छुटभैया बदमाशों की फेसबुक का इस्तेमाल हो रहा है.

वांटेड भी फेसबुक पर

इसके साथ जो पुलिस की नजरों में वांटेड है वह भी लगातार फेसबुक पर अपडेट है. पुलिस चाहे तो उन्हें सर्विलांस के सहारे दबोच सकती है, लेकिन पुलिस भी किसी घटना का इंतजार कर रही है. इसके साथ बदमाश वीडियो कालिंग का भी सारा ले रहे है.

उनके पास सूचना आई है कि जेलों में बंद कई बदमाश फेसबुक अपडेट कर रहे हैं. साइबर सेल को इस केस की जांच सौंप दी गई है.

राजेश कुमार पांडे, एसएसपी

फेसबुक पर बदमाश

किठौर का भूरा बदमाश पटियाला जेल में बंद है. फिर भी उसकी फेसबुक अपडेट हो रहा है.

उधम सिंह करनावल भी फेसबुक पर सक्रिय रहता है.

सारिक व फईक की फेसबुक आईडी भी अपडेट हो रही है.

परतापुर से वांटेड 50 हजारी के इनामी बदमाश मोनू व सोनू की भी फेसबुक अपडेट हैं.