-धोखे से सिकिदरी से अनगड़ा बुलाया था प्रेमी प्रीत रंजन प्रसाद ने

-प्रेमी के धोखे व गैंगरेप से आहत कल्पना ने कर लिया था आत्मदाह

-रांची वीमेंस कॉलेज साइंस पार्ट वन की थी स्टूडेंट

-17 मार्च, 2013 को किया गया था छात्रा के साथ गैंगरेप

RANCHI: सोमवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट में कृष्ण कुमार की अदालत ने रांची वीमेंस कॉलेज पार्ट वन की छात्रा कल्पना(काल्पनिक नाम) के साथ गैंगरेप करने के मामले में उसके प्रेमी प्रीत रंजन प्रसाद समेत चार युवकों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत ने सजा सुनाते हुए कहा कि प्रेम में किसी को धोखा देना और उसका गैंगरेप करवाना सबसे बड़ा जुर्म है। सजा पाने वालों में प्रेमी प्रीत रंजन प्रसाद, उत्तम महतो, गौरीशंकर मुंडा व जैल कुजूर शामिल हैं। गौरतलब हो कि छात्रा के साथ क्7 मार्च ख्0क्फ् को गैंगरेप हुआ था। इसके बाद प्रेमी के धोखे व गैंगरेप से आहत होकर कल्पना ने आत्मदाह कर लिया था।

यह था मामला

रांची वीमेंस कॉलेज के फ‌र्स्ट ईयर की गर्ल स्टूडेंट कल्पना स्कूटी से रोज कॉलेज आना-जाना करती थी। इसी दौरान उसका परिचय प्रीत रंजन प्रसाद(पिता-राजेंद्र सरकार, गेतलसूद, बाजारटांड़ अनगड़ा) से हुआ। प्रीत रंजन प्रसाद व कल्पना के बीच लगभग एक साल तक प्रेम चला। इसकी भनक परिवार के किसी भी मेंबर को नहीं थी। इस दौरान युवक ने उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाया। अब कल्पना उसे शादी करने का दबाव डालने लगी थी।

अनगड़ा में हुआ था गैंगरेप

बरियातू थाना पुलिस को बताया गया कि क्7 मार्च, ख्0क्फ् की शाम पांच बजे वह अनगड़ा में रहनेवाली अपनी सहेली के यहां गई थी। इसी दौरान प्रीत रंजन प्रसाद ने उसे फोन किया कर बुलाया। वहां जाने के बाद आधे घंटे दोनों में बातचीत होती रही। फिर प्रीत रंजन प्रसाद बहाना बनाकर वहां से चला गया। इसी दौरान झाड़ी से तीन-चार युवक निकले और कल्पना के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद सभी वहां से फरार हो गए। प्रेमी के धोखा देने के बाद वह डिप्रेशन में आई गई। उसने स्कूटी से पेट्रोल निकाल कर शरीर पर छिड़कर कर खुद को आग लगा लिया। मौत से पूर्व उसे आत्मदाह करने के लिए प्रीत रंजन प्रसाद को दोषी बताया गया था। प्रीत रंजन प्रसाद चक्रधरपुर में रेलवे मेल गार्ड के रूप में नौकरी करता था।

ड्रग्स एडिक्ट निकले थे तीनों आरोपी

पुलिस ने अनुसंधान में जिन तीन युवकों के नाम उजागर किए। उनमे से उत्तम महतो, गौरीशंकर मुंडा व जैल कुजूर शामिल हैं। ये लोग गेतलसूद अनगड़ा के रहनेवाले हैं। पुलिस को छानबीन में पता चला है कि तीनों शराब, ड्रग्स और गांजा का नशा करते हैं। थोड़े पैसे में तीनों कोई भी काम करने को राजी हो जाते हैं। छानबीन में यह भी पता चला कि ये तीनों लड़के गांव की लड़कियों के साथ अक्सर छेड़खानी भी किया करते थे। छात्रा आत्महत्या के मामले में अनगड़ा बंद भी हुआ था और रेपिस्ट के घरों पर लोगों ने पथराव भी किया था।