ranchi@inext.co.in
RANCHI: राजधानी रांची में उज्ज्वला योजना के तहत 60 हजार लाभुकों को गैस कनेक्शन तो दिया जा चुका है, लेकिन चूल्हा नहीं बांटा जा सका है। चूल्हा वितरण के लिए समारोह का आयोजन होना है और इसके लिए मुख्य अतिथियों से तारीख और समय मिलने का इंतजार किया जा रहा है। मालूम हो कि समारोह में स्थानीय सांसद के साथ साथ स्थानीय विधायकों को मुख्य अतिथि बनाया जाना है। उन्हीं के हाथों लाभुकों को चूल्हा सौंपा जाएगा पर इसमें हो रहे लगातार विलंब के कारण लाभुकों का आक्रोश भी बढ़ता जा रहा है।

सिर्फ कोरम किया पूरा
गैस एजेंसियों ने कनेक्शन बांटकर कोरम पूरा कर लिया लेकिन सरकार की योजना लोगों के घरों तक गैस चूल्हा पहुंचाकर प्रदूषण पर नियंत्रण और लोगों को राहत पहुंचाने की थी जिसे अनदेखा कर दिया गया। लोगों को चूल्हा नहीं मिलने के कारण उनमें खासा आक्रोश देखा जा रहा है। कई महिलाओं का कहना है कि वह लोग पिछले कई महीनों से गैस एजेंसियों के चक्कर काट रही हैं, लेकिन उनकी बात कोई नहीं सुन रहा है।

20 सूत्री के प्रतिनिधि भी रहेंगे शामिल
सीएम रघुवर दास के आदेशानुसार कार्यक्रम में सांसद के साथ साथ विधायक तो रहेगे ही उनके अलावा पंचायतराज/ नगर निकाय के सभी प्रतिनिधि, 20 सूत्री जिला उपाध्यक्ष व 20 सूत्री प्रखंड अध्यक्षों को शामिल होना आवश्यक है।

गैस एजेंसी परिसर में होगा समारोह
गैस वितरण का काम एजेंसी के परिसर में किया जाएगा। इसके लिए सभी गैस एजेंसियों को डेडलाइन दिया गया है.एजेंसियों का कहना है कि सभी प्रतिनिधियों के साथ स्वयं सम्पर्क कर उनका आना सुनिश्चित करेंगे।