- ट्रक की टक्कर से गैस टैंकर क्षतिग्रस्त, हाईवे पर सीओ-2 गैस का हुआ रिसाव

LUCKNOW :

चिनहट स्थित फैजाबाद हाईवे पर ट्रक की टक्कर से गैस टैंकर क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे से टैंकर में भरी सीओ-2 गैस के रिसाव से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। सूचना पर चिनहट पुलिस के साथ गोमती नगर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। गैस रिसाव के चलते फायर ब्रिगेड की टीम मूकदर्शक बनी रही। गैस से भरा टैंकर करीब साढ़े सात घंटे बाद रिसाव से खाली हुआ।

ट्रक की टक्कर से टूटा पाइप

सिद्धार्थनगर जनपद निवासी अब्दूल मजीद व मोहम्मद शफीक सीओ-2 गैस से भरा टैंकर (जीजे 06 टीटी 9405) हरियाणा से पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी ले जा रहे थे। चिनहट स्थित फैजाबाद रोड के सेमरा के पास रात करीब ढ़ाई बजे बाराबंकी की ओर जा रही ट्रक (यूपी 41 एटी 5886) ने इसमें जोरदार टक्कर मारी। जिससे टैंकर का पिछला छतिग्रस्त हुआ और दो पाइन लाइन भी फट गई और सीओ-2 गैस का तेजी से रिसाव होने लगा।

ट्रक ड्राइवर और क्लीनर घायल

ट्रक और टैंकर की भिडंत में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हादसे में ट्रक का ड्राइवर निर्मल कुमार और कंडेक्टर पंकज मामूली रूप से जख्मी हुए हैं।

टैंकर ड्राइवर ने दिखाई बहादुरी

हादसा होते ही टैंकर ड्राइवर अब्दुल मजीद और मोहम्मद शफीक बाहर निकले और टैंकर के पास खड़े होकर बाकी गाडि़यों को आराम से निकलने के लिए कहते रहे। इन्होंने लोगों को न घबराने की भी सलाह दी।

मूकदर्शक बनी रही फायर ब्रिगेड

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड असहाय खड़ी रही। गोमती नगर फायर अफसर शांतनु कुमार यादव ने बताया कि सीओ-2 से कोई हादसा नहीं हो सकता था यह गैस काफी ठंडी होती है। अग्निशमन के दौरान इसका प्रयोग किया जाता है। उन्होंने बताया कि सीएनजी व एलपीजी गैस रिसाव होने की स्थिति में विशेषज्ञों की मदद ली जाती है। विशेषज्ञ की रिसाव को बंद करते हैं।