अवेयरनेस

जिला प्रशासन ने दिया व‌र्ल्ड चैम्पियंस को दिया न्योता

'चुनावी' दंगल में मेरठ आएंगी गीता-बबीता

- मतदाता जागरूकता अभियान में लेंगी हिस्सा

- कैलाश प्रकाश स्टेडियम में 22 जनवरी को होगी कुश्ती

Meerut : इन दिनों सिनेमाई फलक पर छाईं भारतीय पहलवान बहनें गीता और बबीता फोगाट मेरठवासियों से भी जल्द रूबरू होंगी। प्रशासन ने चुनावी जागरूकता के सिलसिले में उन्हें बुलावा भेजा है। 22 जनवरी को कैलाश प्रकाश स्टेडियम में होने वाली कुश्ती प्रतियोगिता में दोनों बहनें शिरकत करेंगी।

डीएम ने दिया बुलावा

एडीएम प्रशासन दिनेश चंद्र ने बताया कि गीता फोगाट और बबीता फोगाट को डीएम बी। चंद्रकला की ओर से बुलावा दिया गया है। दरअसल, सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत 22 जनवरी को मेरठ के कैलाश प्रकाश स्टेडियम में पुरुष एवं महिला वर्ग में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। मुख्य अतिथि के तौर पर गीता और बबीता भाग लेंगी। दोनों बहनें लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगी।

अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाडि़यों को जागरूकता अभियान में शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है। 22 जनवरी को कुश्ती में गीता और बबीता को भी बुलावा भेजा है।

दिनेश चंद्र, एडीएम प्रशासन, मेरठ

---------

प्रशासन को याद नहीं कौन है ब्रांड एंबेसडर

मेरठ : निर्वाचन आयोग के निर्देशन में जिला प्रशासन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भुवनेश्वर को ब्रांड एंबेसडर तो चुन लिया लेकिन अब वह इस बात को शायद भूल चुका है।

की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

4 नवंबर को डीएम बी। चंद्रकला और एडीएम प्रशासन दिनेश चंद्र ने प्रेसवार्ता कर भुवी को स्वीप कार्यक्रम के तहत चुनाव के सिलसिले में मेरठ का ब्रैंड एंबेसडर बनाने की घोषणा की थी। अब प्रशासन ही अपनी घोषणा को भूल गया लगता है।

अब कुछ और कहा

एडीएम प्रशासन एवं उप निर्वाचन अधिकारी दिनेश चंद्र ने गुरुवार को आई नेक्स्ट से कहा कि भुवी को ब्रैंड एंबेसडर नहीं बनाया था बल्कि उन्हें मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा गया था।

कई और चुने गए थे

गौरतलब है कि प्रशासन ने ब्रैंड एंबेसडर के लिए भुवी के अलावा मनु अत्री, करन शर्मा का फार्म भी मुख्य निर्वाचन अधिकारी (लखनऊ) को भेजा था। चयन के बाद भुवी को ब्रैंड एंबेसडर बनाया गया था।

भुवी हैं बिजी

बहरहाल, अपने शहरवासियों को चुनावी जागरूकता के दौरान अपने शहर के ब्रैंड एंबेसडर भुवनेश्वर कुमार से रूबरू हो पाना मुश्किल ही लग रहा है। वह इन दिनों भारत-इंग्लैंड सीरीज में बिजी हैं। हालांकि उन्हें भी 22 जनवरी को होने वाले जिला प्रशासन के जागरूकता मेले में शामिल होने का न्योता भेजा गया है।