PATNA : पटना जंक्शन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अब जनरल क्लास के लोग भी वातानुकूलित प्रतीक्षालय में बैठकर ट्रेन के आने की प्रतीक्षा कर सकेंगे। इसके लिए रेलवे ने पूरा रूपरेखा तैयार कर लिया है। अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में इस प्रतीक्षालय का उद्घाटन संभव है। बताते चले कि पूर्व में बने प्रतीक्षालय में आरक्षित क्लास के लोगों को ही बैठने की व्यवस्था रेलवे की ओर से की गई है।

मोबाइल चार्जिग की भी होगी व्यवस्था

पटना जंक्शन पर यात्रियों के लिए बन रहे वातानुकूलित प्रतीक्षालय में एक साथ श्रेणी के 200 यात्री बैठकर ट्रेन की आने की प्रतीक्षा कर सकेंगे। इस हाईटेक प्रतीक्षालय में लेडीज और जेंट्स के लिए अलग टॉयलेज रहेगा। प्रतीक्षालय का निर्माण पार्सल घर के पास किया जाएगा। जिसमें मोबाइल चार्जिग के साथ- साथ यात्रियों को ध्यान रख कर सर्व सुविधा युक्त तैयार किया जाएगा।

गर्मी से मिलेगी राहत

गर्मी के दिनों में ट्रेन लेट होने पर जनरल क्लास के यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। इस वातानुकूलित प्रतीक्षालय के निर्माण होने पर न सिर्फ वातानुकूलित दर्जे के प्रतीक्षालय का लोड कम होगा बल्कि जनरल क्लास के लोगों को गर्मी के दिनों में राहत मिलेगी।

एक करोड़ रुपए होंगे खर्च

पार्सल गोदाम के पास बनने वाले इस प्रतीक्षालय के निर्माण लगभग एक करोड़ रुपए खर्च होंगे। रेलवे के आला अधिकारियों की माने तो ये दानापुर रेल डिवीजन का पहला प्रतीक्षालय होगा जिसमें एक साथ 200 लोग बैठ सकेंगे।