- बेखौफ बदमाशों ने तमंचे के बल पर वारदात को दिया अंजाम

- पीडि़त की तहरीर पर मीरगंज थाने में लूट की रिपोर्ट हुई दर्ज

MEERGANJ: थाना क्षेत्र में भाखड़ा नदी पुल के पास सैटरडे सुबह पल्सर सवार बदमाशों ने सरेराह लूट की वारदात को अंजाम दिया। बरेली जा रहे मिलक के तेल व्यवसायी दो भाइयों से बदमाशों ने तमंचे के बल पर दस लाख रुपए लूट लिए और धमकी देते हुए फरार हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस ने इलाके के सभी रास्तों पर नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी, लेकिन बदमाश पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े। व्यापारी की तहरीर पर लूट की रिपोर्ट दर्ज की गई।

धक्का मारकर गिरा दिया

जनपद रामपुर के कस्बा मिलक निवासी करन गुप्ता व सोनू सगे भाई हैं। पिता के बीमार होने से सारा कारोबार वही दोनों देखते हैं। सैटरडे दोपहर को दोनों भाई एक्टिवा स्कूटी से बरेली जा रहे थे। उधार चुकता करने के लिए वह साथ में दस लाख रुपए भी लिये हुए थे। वह भाखड़ा पुल के पास पहुंचे ही थे कि पल्सर सवार दो बदमाश आए और उनकी स्कूटी में टक्कर मार कर गिरा दिया। बदमाशों ने तमंचा दिखाकर उनके पास रखे रुपए लूट लिए। वारदात के बाद बदहवास दोनों भाई मीरगंज थाने पहुंचे। लूट की जानकारी मिलते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए। सीओ मनोज कुमार व एसओ बच्चू सिंह यादव पुलिस बल लेकर वारदात स्थल पर पहुंचे और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। दो थाना क्षेत्र का मामला होने के चलते फतेहगंज पश्चिमी पुलिस को भी बुला लिया गया। दोनों थानों की पुलिस एरिया को लेकर घंटों तक तर्क-वितर्क करते रहे। आखिरकार मीरगंज थाने में लूट की रिपोर्ट दर्ज हुई।

चार बजे थाना पहुंचे एसपी रूरल

व्यापारी के साथ हुई लूट की सूचना मिलने के काफी देर बाद एसपी देहात युमना प्रसाद शाम करीब चार बजे मीरगंज थाना पहुंचे और पीडि़तों से जानकारी ली। उन्होंने थाना पुलिस को जल्द ही वारदात के पहलुओं की जानकारी लेकर खुलासे के सख्त निर्देश दिये।

एक सप्ताह के भीतर दाे वारदातें

सैटरडे को व्यापारियों के साथ लूट की घटना से पूर्व भी इसी सप्ताह में एक बैंक की लिंक शाखा तिलमास के संचालक विनोद कुमार शर्मा से बदमाशों ने एक लाख रुपए दिनदहाड़े लूट लिए थे। वहीं चोरों ने टीचर कॉलोनी में एक बंद मकान से दिनदहाड़े ताला तोड़कर बीस हजार की नकदी व ज्वैलरी चुरा लिए थे।

किराना के थोक व्यापारियों के साथ हुई लूट के खुलासे के लिए पुलिस टीम को लगाया गया है। कई प्वाइंट पर जांच चल रही है। जल्द की घटना का खुलास कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

मनोज कुमार, सीओ मीरगंज