मार्क जुकरबर्ग ने पिछले महीने की थी ये नए फीचर्स लाने की घोषणा

कानपुर। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पिछले महीने हुई F8 डेवलपर कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा था कि वो इंस्टाग्राम में कुछ महत्वपूर्ण चेंजेस के साथ कई बेहतरीन फीचर लाने वाले हैं। द वर्ज ने बताया है कि आज से पूरी दुनिया भर के यूजर्स के लिए ये दो नए फीचर्स शुरू हो गए हैं।


1-
सिंगल के साथ-साथ ग्रुप वीडियो चैट कर सकेंगे इंस्टाग्राम यूजर्स

इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए आज से वीडियो चैट यानी वीडियो कॉल सर्विस को एकदम धमाकेदार बना दिया है। डेलीमेल ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अब यूजर्स इंस्टाग्राम ऐप पर अपने फ्रेंड्स और रिलेटिव्‍स के साथ फेस टू फेस वीडियो चैट कर सकेंगे। यूजर्स को यह सुविधा मिलेगी कि वो चाहे तो सिर्फ एक कॉन्‍टैक्ट के साथ या फिर एक छोटे ग्रुप के साथ रियल टाइम वीडियो चैट कर सकें। इंस्टाग्राम ने कहा है कि रियल टाइम प्राइवेट और ग्रुप वीडियो चैट सर्विस यूजर्स को आपस में करीब आने का बेहतरीन मौका देगी। जो दोस्त आमने सामने नहीं मिल पाते हैं उनके लिए इंस्टाग्राम का यह वीडियो चैट फीचर सबसे बेहतरीन साबित होगा।

अब इंस्टाग्राम पर वीडियो ग्रुप चैट के साथ पाइए अपना मनपसंद सेलिब्रिटी लुक,लॉन्‍च हुए ये नए फीचर


2-
सेलिब्रिटी कैमरा फिल्टर से आप दिखेंगे अपने मनपसंद सेलिब्रिटी की तरह

इंस्टाग्राम ने अपने मोबाइल प्लेटफॉर्म पर एक नया फोटो फीचर लॉन्च किया है जिसका नाम है सेलिब्रिटी कैमरा फिल्टर! फोटो डिस्प्ले के लेवल पर इंस्टाग्राम में एक बहुत बड़ा और कमाल का सुधार है! यहां पर यूजर्स को मिलेंगे अलग-अलग सेलेब्रिटीज के नाम वाले पॉपुलर फेस टेंप्‍लेट्स। जैसे कि इस फीचर के अंतर्गत मौजूद एरियाना ग्रांडे इफेक्ट आपकी तमाम फोटोस को मिक्स करके पूरी स्क्रीन पर आपके तमाम फेशियल लुक दिखाएगा। यह इफेक्ट इंस्टाग्राम पर काफी पॉपुलर है लेकिन अब यह हर एक इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गया है।

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम की यह नई अपडेट पहली बार तमाम सेलेब्रिटीज और कंपनियों को अपने कस्टम फिल्टर्स बनाने की परमिशन देगी। स्नैपचैट लेंस इफेक्‍ट की तरह आग्‍युमेंटेड रियलिटी कैमरा इफेक्ट का इस्तेमाल करके यूज़र अपनी पर्सनल फोटोस और सेल्फी पर कई तरह के वर्चुअल इफेक्ट्स और ऑब्जेक्ट को लिंक भी कर सकेंगे। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि अब स्‍नैप चैट न इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स को वो सारी सर्विसेज इंस्‍टाग्राम पर ही मिल जाएंगी।


इतना इंटेलिजेंट है यह CCTV कैमरा, कि लाइव रिकॉर्डिंग में खुद ही पकड़ लेता है चोर को!

इंटरनेट के बाद अब TV विज्ञापनों से Facebook करने वाला है आपकी जासूसी?

इस कैमरे द्वारा देख सकेंगे दीवार के आर पार, फिल्मों का झूठ आज हो गया सच!

Technology News inextlive from Technology News Desk