- विक्रम यूनियनों को दिया गया समय होने वाला है पूरा

- आरटीओ ने दी एक अप्रैल से सख्त कार्रवाई की चेतावनी

DEHRADUN : राजधानी की मुख्य सड़कों पर जाम का कारण बनने वाले विक्रम अब कुछ हद तक कम होने की उम्मीद है। परिवहन विभाग से शहर में बिना परमिट चल रहे विक्रम हटाने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है और विक्रम यूनियनों को दिया गया समय भी समाप्त होने वाला है।

एक अप्रैल से होगी कार्रवाई

राजधानी में इस वक्त परिवहन विभाग से परमिट के आधार पर 7फ्भ् विक्रमों का संचालन हो रहा है, लेकिन दून की सड़कों पर जिस तरह से भीड़ रहती है, उससे साफ है कि बिना परमिट के भी काफी संख्या में विक्रम दून की सड़कों पर दौड़ते हैं। बीते दिनों महानगर सिटी बस यूनियन ने अपने सर्वे के बाद परिवहन विभाग के सामने इस मुद्दे को उठाया तो अवैध विक्रमों पर लगाम के लिए परिवहन विभाग ने विक्रम यूनियनों की बैठक ली और उन्हें एक अप्रैल तक खुद ही अवैध विक्रम अपने-अपने एरिया से हटाने का आदेश दिया था। अब संभागीय परिवहन अधिकारी दिनेश चंद्र पठोई का कहना है कि एक अप्रैल से अवैध विक्रमों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।

जारी करेंगे सीरियल नंबर

आरटीओ पठोई ने बताया कि एक अप्रैल से परमिट संख्या के आधार पर सभी विक्रमों को सीरियल नंबर भी जारी किया जाएंगे। जो विक्रमों के सामने की तरफ मोटे अक्षरों में लिखा होगा। उन्होंने बताया कि यह सीरियल नंबर विक्रम के परमिट और चेसिस व इंजन नंबर के मिलान के आधार पर दिया जाएगा। इसके बाद सड़क पर वहीं विक्रम चल सकेंगे जिन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के साथ ही सीरियल नंबर लिखा होगा।