-जनरल नॉलेज और लीगल एप्टिट्यूड की तैयारी करें

-पिछले एक साल के करंट अफेयर्स का रिवीजन करें

DEHRADUN : कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) के लिए एंट्रेंस एग्जाम संडे को ऑर्गनाइज होगा। जनरल नॉलेज और लीगल एप्टिट्यूड की तैयारी के लिए सिर्फ आज ही का दिन बचा है। ऐसे में इन सेक्शंस की तैयारी पुख्ता होनी चाहिए। एग्जाम क्वॉलिफाई करने के लिए इन सेक्शंस में बेहतर स्कोर करना बेहद जरूरी है।

हर फील्ड की जानकारी जरूरी

देश के बेस्ट कॉलेजेज में लॉ में एडमिशन के लिए कल यानि संडे को एंट्रेंस एग्जाम ऑर्गनाइज होगा। ऐसे में एक दिन में तैयारी संभव नहीं, लेकिन जनरल नॉलेज जैसे सब्जेक्ट के लिए आखिरी वक्त भी जरूरी है। अब तक जो नोट्स बनाए हैं, उन्हें ही रिवाइज करें। साथ ही पिछले एक साल के करंट अफेयर्स का रिवीजन करें। इस सेक्शन में हर फील्ड की जानकारी होनी जरूरी है।

----------------------

लीगल एप्टिट्यूड भी बेहद जरूरी होगा

हिस्ट्री, फिजिक्स, साइंस एंड टेक्नोलॉजी, नेशनल और इंटरनेशनल पॉलिटिक्स जैसे टॉपिक्स पर कॉन्संट्रेट करना फायदेमंद साबित होगा। दूसरी ओर लीगल एप्टिट्यूड भी बेहद जरूरी होगा। विधिक सिद्धांत पर आधारित वास्तविक स्थिति जैसे मुद्दों पर आधारित इस सब्जेक्ट में प्रॉपर्टी लॉ की आधारभूत जानकारी जैसे विषयों की नॉलेज क्लैट में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए जरूरी होगी।

----------------------

एग्जाम में होगी नेगेटिव मार्किग

ख्00 नंबर के क्लैट एग्जाम में भ्0 नंबर की लीगल रिजनिंग, भ्0 का जनरल नॉलेज, ब्0 की लॉजिकल रिजनिंग, ब्0 इंग्लिश और ख्0 नंबर के मैथेमेटिक से सवाल आएंगे, जिसमें हर गलत क्वेश्चन की एवज में .ख्भ् नंबर की नेगेटिव मार्किंग होगी।