फन, मस्ती और लर्निग के इस कैंप की शुरू हो गई क्वेरी

RANCHI: समर वेकेशन शुरू होने को है। स्कूलों में छुट्टी भी होने ही वाली है। लगभग महीने भर की छुट्टी में कुछ बच्चे बाहर जाने की प्लानिंग करते हैं, तो कुछ यहीं रहकर क्रिएटिव वर्क में इनवॉल्व होते हैं। सिटी के विभिन्न स्कूल्स, ऑर्गनाइजेशन भी समर कैंप के लिए तैयार हैं, जहां बच्चे कैंप का लुत्फ भी उठाएं और उनका स्कील डेवलपमेंट कोर्स भी पूरा हो सके। फन, मस्ती और लर्निग के इस कैंप को लेकर क्वेरी तक शुरू हो गई है। इस बार कहां-कहां और किस स्पेशल फीचर्स के साथ समर कैंप लग रहे हैं। यह जानने के लिए पढ़ें आई नेक्स्ट की स्पेशल रिपोर्ट।

यूरो किड्स कांके व मोरहाबादी में कैंप

यूरो किड्स के कांके व मोरहाबादी ब्रांच में 18 से 22 मई तक समर कैंप का आयोजन किया जाएगा।

फीचर्स: नेचर वर्क, म्यूजिक ट्रेनिंग के साथ साइंटिफिक तरीके से प्रोजेक्ट प्लानिंग के स्कील डेवलपमेंट कोर्स कराए जाएंगे। साथ ही केक, कार्ड, गिफ्ट्स मेकिंग और इंटीरियर डेकोरेशन के अलावा बर्थडे थीम पर पार्टी प्लानिंग के गुर भी सिखाए जाएंगे। सेंटर हेड अनुपमा सिन्हा ने बताया कि सीनियर बच्चों को लाइफ स्कील क्लासेस भी दी जाएंगी, ताकि कॉन्फीडेंस बिल्ड अप और शेयरिंग टेंडेंसी बच्चों में आ सके।

एज ग्रुप - 4 से 7 साल तक के बच्चे होंगे शामिल

फीस - 1000 रु

जेसीआई का अक्कड़-बक्कड़ बम्बे बो

जूनियर चैम्बर इंटरनेशनल (जेसीआई) की ओर से अक्कड़ - बक्कड़ बम्बे बो नामक समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। वेन्यू: विष्णु गली स्थित होटल ट्राइडेंट इन में 15 से 17 मई तक तीन दिनों तक कैंप का आयोजन होगा।

फीचर्स - जेसीरेट नीलम ने बताया कि कैंप में डिस्को डांडिया, कार्टून मेकिंग, जूनियर मास्टर शेफ, योगा, बेस्ट ऑफ द बेट्स आकर्षण के केंद्र होंगे।

एज ग्रुप - कैंप में 4 से 12 साल तक के बच्चों को शामिल किया जा रहा है। इन्हें उम्र के मुताबिक अलग-अलग ग्रुप में शामिल किया जाएगा।

टाइम - कैम्प सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक लगेगा।

फीस - 1000 रुपए

मिलेनियम स्कूल का समर कैंप

वेन्यू - मिलेनियम स्कूल, महावीर चौक, अपर बाजार में 16 मई से समर कैंप लगाया जाएगा।

फीचर्स - कैंप में विभिन्न तरह के आर्ट सिखाए जाएंगे। इसमें ब्लॉक पेंटिंग, म्यूरल्स, मार्बल इचिंग और नेल आर्ट शामिल किए गए हैं।

एज ग्रुप - कैंप में दो एज ग्रुप शामिल है। फ‌र्स्ट ग्रुप में पांच साल से नौ साल और सेकेंड एज ग्रुप में दस से 14 साल के बच्चे शामिल होंगे।

टाइम - फ‌र्स्ट ग्रुप के लिए टाइम 10.30 से 1.30 बजे तक और सेकेंड ग्रुप की टाइमिंग 2.30 से 5.30 बजे तक होगी।

फीस : 1000 रुपए

क्रेओंस मांटेसरी स्कूल में समर कैंप

वेन्यू - क्रेओंस मांटेसरी स्कूल, कांके रोड में 18 मई से शुरू होगा कैंप।

फीचर्स - फ‌र्स्ट एड और ऑब्सटेकल मैनेजमेंट पर स्पेशल क्लास ली जाएगी। एम्यूजमेंट इवेंट्स में मॉडलिंग और पुल स्प्लैश भी शामिल किया गया है।

एज ग्रुप - पांच दिनों के कैंप में 13 साल तक के बच्चे पार्टीसिपेट कर सकेंगे।

फीस : 1500 रुपए