- पार्टी कार्यालयों पर साफ दिखने लगा है उल्लास

- हलवाई से लेकर फूल वाले भी नजर आए बिजी

- हर कैंडीडेट ने किए अपनी-अपनी जीत के दावे

MEERUT : जीत होगी और पक्की होगी। काउंटिंग तो आज है मगर जीत का जश्न एक दिन पहले ही शुरू हो गया। हर एक का दावा है कि उनकी पार्टी ही जीतेगी, लेकिन इसमें भाजपा का दावा कुछ ज्यादा ही मजबूत नजर आ रहा है। गुरुवार को ही कार्यकत्ताओं में जोश और उल्लास छलकने लगा। नतीजे आने के बाद इसके बढ़ने के आसार हैं। सैकड़ों किलो लड्डुओं के साथ ही फूलों की माला तक के भी आर्डर हो चुके हैं।

सबके अपने आंकड़े

पार्टियां तो बस अपने-अपने आंकड़ों के अनुसार निश्चित जीत का दावा कर रही हैं। एक दिन पहले ही कार्यालयों पर बैठे कार्यकर्ताओं की चर्चा में जीत के निश्चित बताई जा रही थी। कितने वोट से जीतेंगे, जीत के बाद किसे कहां पर जाना है और क्या करना है, कुछ इसी तरह की बातें हो रही थी।

लड्डुओं से सजे परात

जीत घोषित होने से पहले ही पार्टियों ने मिठाई पकवान की भी तैयारी कर ली है। जहां बीजेपी एग्जिट पोल के अनुसार जीत तय मानते हुए लगभग एक हजार क्विंटल लड्डुओं का आर्डर दे चुकी है, वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी डेढ़ हजार क्विंटल लड्डुओं का आर्डर पहले से ही दे दिया था। सपा और बसपा ने भी अपनी जीत के जश्न में लड्डुओं और अन्य मिठाइयों का आर्डर दे दिया है।

बीजेपी वाले बांटने लगे लड्डू

जीत तो होगी और वोट भी साढ़े पांच लाख से कम नहीं मिलेंगे। इस बार तो मोदी की सरकार ही आनी है, बीजेपी के उम्मीदवार राजेंद्र अग्रवाल कुछ इसी तरह की बातें करते हुए अपना मुंह मीठा करते नजर आए। उनके घर पर सुबह से ही बधाई देने के लिए लोग पहुंचने लगे। वहीं शहर के तमाम जगह पर लगे होर्डिग बोर्ड के जरिए भी कार्यकत्ताओं ने जीत का दावा कर डाला। सिटी में लगभग सौ होर्डिग बोर्ड बीजेपी की जीत के लग चुके हैं। वहीं जीत का इतना कांफिडेंस दिखा कि कार्यकत्र्ता एक दिन पहले ही फूल माला पहनाकर बीजेपी उम्मीदवार का स्वागत करते नजर आए।

उत्साह भी है और भरोसा भी है, इतना उत्साह है कि उसे रोक पाना मुश्किल है। कार्यकत्ताओं ने तो आज से ही बधाई देनी और मिठाई बांटनी शुरू कर दी है।

-उमा अग्रवाल, पत्‍‌नी राजेंद्र अग्रवाल

जीत निश्ििचत है कि बीजेपी पूरे पांच लाख वोट का आंकड़ा भी पार कर जाएगी। जीत के बाद प्रधानमंत्री का स्वागत करने सात हजार लोग दिल्ली जाएंगे। एयरपोर्ट से लेकर बीजेपी कार्यालय तक उनका फूलों से स्वागत किया जाएगा।

-राजेंद्र अग्रवाल, बीजेपी उम्मीदवार

जश्न का माहौल बिल्कुल वैसा ही होगा, जैसे क्9ब्7 को देश की आजादी के बाद लोगों में उत्साह था। होली दिवाली और दशहरा सबकुछ एक साथ ही मनाया जाएगा

-हर्ष गोयल, कार्यकर्ता

जनता को विश्वास है कि परिणाम सकारात्मक ही आएंगे। उम्मीद है कि जनता के हित में ही फैसला होगा, और निश्चित ही बीजेपी आएगी।

-डॉ। विशाल सारस्वत

लहर तो पूरी है, बीजेपी आएगी इसमें कोई शक नही है, इसलिए मैने तो पहले से ही मिठाई बनानी शुरु कर दी है।

-साधना, शास्त्रीनगर निवासी

पटाखे होंगे और गुलाल होगा, जीत के जश्न में पूरा घर भी सजाने की तैयारी है, रिजल्ट घोषित होते ही जमकर आतिशबाजी करने की तैयारी है।

-समर्थ, स्टूडेंट

सपा में दिखा ऐसे उत्साह

सपा पार्टी में शाहिद मंजूर के घर पर कार्यकर्ताओं की भीड़ में काफी उत्साह दिखा। जीत के बाद की प्लानिंग करते कार्यकर्ता कल के जश्न पर चर्चा करते नजर आए। पार्टी समर्थकों ने लगभग तीन हजार फूलों की माला और कई किलो लड्डू का भी आर्डर कर दिया था। भतीजे तारिक का कहना था कि रिजल्ट तो पॉजिटिव ही आना है। आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होगा। मगर निवास स्थान पर स्वागत तो जोर शोर से ही किया जाएगा।

पार्टी का रिजल्ट पॉजिटिव ही आना है, मेहनत का फल अच्छा ही मिलता है, और हमारे मंत्री और कार्यकर्ता दोनों ने ही काफी मेहनत की है। इसलिए कल के जश्न की तैयारी जोरों पर है।

-तारिक

शाहिद मंजूर के भतीजे

कार्यकताओं ने पूरी मेहनत से काम किया है, मंत्री जी भी बहुत मेहनती हैं, जीत के बाद तो सीधे विकास का कार्य करने का निश्चिय किया है, पिछले पांच सालों में जो विकास पीछे चला गया है, उसे आगे लाने की प्लानिंग है।

-नरेंद्र यादव, कैंट

कताई मील से घर तक स्वागत

बसपा नेता भी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। शाहिद अखलाक के भाई हाजी राशिद का कहना है कि जीत के बाद हर हलवाई की दुकान की मिठाई बुक हो जाएगी। कताई मील से लेकर घर तक मंत्री जी का फूलों से स्वागत किया जाएगा। वहीं कार्यकर्ता भी जीत पर हजारों की तादाद में फूलों की माला पहनाने की बात कर रहे हैं। पार्टी ने दावा किया है कि जीत हुई तो कताई मील से घर तक इतनी भीड़ होगी की पैर रखने की जगह तक न होगी।

जीत के बाद सभी कार्यकर्ता को शुक्रिया किया जाएगा। जनता और पूरी मीडिया का धन्यवाद किया जाएगा। कताई मील से लेकर घर तक इतनी भीड़ होगी की पैर रखने की जगह नहीं होगी।

-हाजी राशिद

अखलाक के भाई

ज्यादा से ज्यादा वोटों से जीत निश्चित है। पूरा कांफिडेंस है कि जीत हमारी ही होगी। इसलिए पहले से ही माला की बुकिंग कर दी है।

-सलाउद्दीन, कार्यकर्ता

जीत हो हमारी ही होनी है, जीत के बाद फूलों से स्वागत करने की तैयारी चल रही है। पूरे शहर में मिठाइयां बांटने का निश्चय लिया है।

-शाहनवाज, कार्यकर्ता

घर-घर जाकर देंगे धन्यवाद

नगमा की प्रतिनिधि जैनब ने जीत के बाद घर-घर जाकर बधाई बांटने का प्लान बनाया है, वहीं नगमा ने जीतने पर सबसे पहले शुभम को न्याय दिलाने की ठानी है, कार्यालय पर एक दिन पहले ही लगभग सौ कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी, नगमा को बधाई देते हुए कार्यकताओं ने एक हजार किलो लड्डू आर्डर देने की भी बात बताई है।

हार जीत तो बाद की बात है, लेकिन मैं ये सोचती हूं कि हम जो करेंगे आवाम के हित में ही करेंगे। जीत के बाद जश्न नहीं मनाऊंगी, क्योंकि मुझे शुभम का बहुत दुख है, सबसे पहले मैं शुभम के परिवार वालों को स्पोर्ट करुंगी।

-नगमा, कांगे्रस उम्मीदवार

जीत के बाद एक रैंडम पार्टी करने का मन है, लेकिन शुभम की मौत का दुख है इसलिए ज्यादा जोर शोर नहीं किया जाएगा। घर-घर जाकर जनता का शुक्रिया करने जरुर जाएंगे।

-जैनब, नगमा की प्रतिनिधि

एजेंट की पूरी व्यवस्था कर ली है, लगभग म्00 मालाओं के साथ ही एक हजार किलो लड्डुओं का आर्डर कर दिया है। जीतना पक्की है, जीत भी जमकर बंटेगी।

-मनोज त्यागी

कार्यवाहक जिलाध्यक्ष, कांग्रेस कमेटी

हर जाति, हर समुदाय ने पार्टी को सपोर्ट दिया है, इतना सपोर्ट शायद किसी अन्य को नहीं मिला होगा। इसलिए जीत पक्की है और कामयाबी का जश्न तो होगा।

-नसीब कुरैशी, कार्यकर्ता