- गंगा से दूर होगा आर्सेनिक और फ्लोराइड, पी सकते हैं गंगाजल

- एयरपोर्ट से लेकर मेट्रो रेल सर्विस पर दिया जाएगा ध्यान

- पटना सहित आसपास के शहर 20-25 परसेंट होंगे सिविलाइज्ड

- शहरों में सड़क पर रहने वालों को मिलेगा रहने के लिए घर और शौचालय

PATNA : पटनाइट्स के हर घर में गंगाजल मिलेगा, गंगा की सफाई से लेकर उसकी गहराई ही नहीं बल्कि उसमें घुल रहे आर्सेनिक और फ्लोराइड की कंपोजीशन को भी खत्म करने की दिशा में जल्द ही काम स्टार्ट किया जाएगा। इसके साथ ही सप्लाई वाटर के रूप में हर घर में गंगाजल दिया जाएगा ताकि पटनाइट्स फिजिकल तथा मेंटल दोनों लेवल पर स्ट्रांग हो सकें। गंगाजल सिर्फ पटनाइट्स को ही नहीं बल्कि जिस-जिस एरिया से होकर गंगा गयी है उस एरिया के हर घर तक यह पहुंचाने का संकल्प लिया गया है। बिहार से ही गंगे मातरम का नारा पूरे देश में गूंजेगा। पटना सहित पूरे बिहार के डेवलपमेंट को लेकर बीजेपी के सांसद अश्विनी चौबे ने आई नेक्स्ट के साथ पटना और आसपास के शहरों को लेकर अपनी बातें शेयर की। उन्होंने उम्मीद जतायी कि जल्द ही इन तमाम प्रॉब्लम्स को दूर किया जाएगा। एक्चुअली बीजेपी ने अपने सांसद को उनके एरिया के कई क्षेत्रों की जवाबदेही दी है। इन्होंने पटना सहित आसपास की कमिश्नरी, डिस्ट्रिक्ट के सिविलाइजेशन पर जोर देने की बात कही और कहा कि जल्द ही सिविलाइजेशन के परसेंटेज को क्ख् से ख्भ् परसेंट तक ले जाया जाएगा।

एयरपोर्ट का विस्तार और मेट्रो सेवा होगी बहाल

नगर विकास की जवाबदेही मिलने के साथ ही अश्विनी चौबे पटना सहित छह से अधिक डिस्ट्रिक्ट की बेसिक जरूरतों का डाटा तैयार करवा रहे हैं। पटना को मेट्रोपोलिटन सिटी का दर्जा मिले इसके लिए एयरपोर्ट और मेट्रो जैसी प्राब्लम बाधा नहीं बनेगी। इस पर जल्द काम शुरू किया जाएगा। पेयजल, सड़क और बिजली की प्राब्लम को दूर करने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे।

प्लेटफार्म और सड़क किनारे नहीं दिखेंगे लोग

शहरीकरण के साथ-साथ गरीबी उन्मूलन की दिशा में भी काम होगा। रिक्शा, ठेला चलाने वालों को भी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। इसके लिए हर डिस्ट्रिक्ट में ऐसे लोगों के लिए एक घर, शौचालय का अरेंजमेंट किया जाएगा। एक से दो महीनों में केंद्र की ओर से जरूरी चीजों पर काम स्टार्ट हो जाएगा।