- वेलेंटाइन के लिए सज गया बाजार

- अपने प्यार के अलावा घरवालों को भी दे रहे गिफ्ट्स

- गिफ्ट्स की खरीदारी में बीत रही युवाओं की दोपहर

AGRA: प्यार के महोत्सव की शुरुआत हो चुकी है। युवा प्यार के इस महोत्सव को वेलेंटाइन वीक के नाम से जानते हैं। वेलेंटाइन वीक के चार दिन बीत चुके हैं अभी तीन दिन और बाकी हैं। वेलेंटाइन वीक के खत्म होने के बाद भी यंगस्टर्स कई तरह के डे मनाते हैं। अब वेलेंटाइन वीक केवल वीक ना रहकर क्भ् दिन के महोत्सव के रूप में मनाया जाता है। प्यार के इस महोत्सव को और खास बनाने के लिए बाजार सज गया है। वैसे तो हर दिन प्यार के लिए खास होता है, लेकिन वैलंटाइंस डे के दिन आप अपने लवर या पार्टनर को प्यारा -सा नजराना गिफ्ट करके उन्हें स्पेशल फील करवा सकते हैं। चलिए जायजा लेते हैं इन वेलेंटाइन्स वीक के इस गिफ्टस के बारे में।

खूबसूरत ग्रीटिंग कार्ड और लव लेटर्स

वेलेंटाइन डे पर प्यार का इजहार करने वाले हैं, तो इसके लिए बाजार में आपको बेहद ही खूबसूरत ग्रीटिंग कार्ड मिल जाएंगे। आपको ढेरों वैराइटी मिल जाएंगी। ग्रीटिंग कार्ड में रोज, हार्ट, म्यूजिक कार्ड, पिक्चर कार्ड वगैरह हैं। इनकी कीमत ख्0 से क्000 रुपये के बीच है। अगर आप इस वेलेंटाइन पर कुछ डिफरेंट खरीदने की सोच रहे हैं, तो आर्चीज वगैरह ने लव लेटर पेश किए हैं। इन लव लेटर्स की कीमत क्भ्0 रुपये से स्टार्ट होगी। ये हिंदी और अंग्रेजी दोनों में मिल जाएगे।

ग‌र्ल्स की पहली पसंद कॉस्मेटिक्स

आप वेलेंटाइन के मौके पर कॉस्मेट्कि्स गिफ्ट कर सकते हैं। आप एलिजाबेथ एडरेन कॉस्मेटिक्स गिफ्ट कर सकते हैं। इस किट में टोनर, फेशियल, मॉइश्चराइजर, लिपस्टिक वगैरह हैं। इनकी कीमत भ्भ्00 रुपये है। लॉरेल की कॉस्मेटिक रेंज में लॉरेल ग्लैम फ्ब्9भ् रुपये, लॉरेल डेली केयर फ्क्9भ् रुपये, लॉरेज मेकअप एंड रेंज फ्क्9भ् रुपये व लॉरेल हेयर एंड स्किन ख्भ्ब्भ् रुपये वगैरह हैं। अगर आप हर्बल कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट गिफ्ट करना चाहते हैं, तो शहनाज ब्यूटी गिफ्ट कर सकते हैं।

पेट के रास्ते दिल का रास्ता

बाजार में कई बेकरीज शॉप ने चॉकलेट केक , स्ट्राबेरी , ब्लैकफोरेस्ट , एक पाइनएप्पल व पाइनएप्पल केक डिजाइन किए हैं। केक पर आप अपने प्यार के नाम कोई भी स्लोगन लिखवा सकते हैं.वैसे बाजार में चॉकलेट गिफ्ट हैंपर भी है। चॉकलेट कॉम्बो गिफ्ट ख्00 रुपये है। बाजार में सुंदर गिफ्ट पैक में मिठाई भी गिफ्ट कर सकते हैं।

खास के लिए खास गिफ्ट

अगर आप वेलेंटाइन पर कुछ खास गिफ्ट देने का सोच रहे हैं , तो आप फोटो टी - शर्ट, डायरी कवर, कप व स्टैंड घड़ी वगैरह पर प्रिंट करवा कर गिफ्ट सकते हैं। इन्हें प्रिंट करवाने का खर्च भ्00 रुपये से शुरू है। अगर आप का अफेयर लंबे समय से चल रहा है और आप कुछ डिफरेंट गिफ्ट तलाश रहे हैं , तो बाजार में लव पिलोसेट , लव टावल वगैरह खरीद सकते हैं। इनकी कीमत क्000 रुपये से शुरू है। आप अपनी फिलिंग्स अपने लवर तक पहुंचाना चाहते हैं , तो अगर आज आपका मन है कि आपका पार्टनर आपको किस या हग्स करें और आप चाहते हैं और ऐसा वह बिना कहे करें , तो आप क्या करेंगे ? समझ में नहीं आ रहा ना ? चलिए आपको बताते हैं। आप अपने पार्टनर को लव टोकन्स गिफ्ट कर सकते हैं। इन पर अलग - अलग मैसेज लिखे हुए हैं। जैसे माई लव टोकन्स, किस टोकन्स, गुड फोर वन किस, गुड फोर वन हग वगैरह के मेसेज इन टोकन पर लिखे हैं।

लव बुक्स व सीडीज रहेंगी ताउम्र

आप चाहते हैं कि आपका गिफ्ट आपके फ्रेंड या लवर के पास हमेशा रहे। तो आप उन्हें रोमांटिक बुक्स गिफ्ट कर सकते हैं, मसलन क्0क् रोमांटिक आइडियाज, द रोमांटिक टिप्स ऑफ दी वीक व सीक्त्रेट ऑफ ब्लीसफुल लव लाइफ वगैरह। वहीं आप कुछ रोमांटिक फिल्मों व गानों का कलेक्शन भी वेलेंटाइन डे के दिन गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं।

एक्सेसरीज व ज्यूलरी है अच्छा ऑप्शन

इस मौके पर बाजार में एक्सेसरीज व ज्यूलरी में कई ऑप्शन हैं। अपने लवर को आप वॉच, परफ्यूम वगैरह गिफ्ट कर सकते हैं। वेलेंटाइन डे को देखते हुए पिंक व रेड कलर में हैं। बाजार में लड़कों के लिए भी ज्यूलरी में कई ऑप्शन हैं। आप ब्रेसलेट, ईयररिंग्स, एंकलेट्स, नेकलेस वगैरह गिफ्ट कर सकते हैं। यह आपको वूडन वर्क, फंकी स्टाइल व जूट वर्क में मिल जाएंगे। इनकी कीमत भ्0 रुपये से शुरू है। वहीं बैंगल्स बैग, केन बैग, लेदर बैग भी गिफ्ट कर सकते हैं। यह आपको बाजार में क्00 रुपये से भ्00 रुपये के बीच मिलेंगे।

ड्रेसेस भी कर सकते हैं गिफ्ट

बाजार में वेलेंटाइन को ध्यान में रखते हुए ड्रेसेज भी अवेलेबल हैं। कई डिजाइनर्स ने वेलेंटाइन पर डिस्काउंट ऑफर पेश किए हैं। आप पिंक, रेड कलर का सुंदर सा गाउन या ट्यूनिक गिफ्ट कर सकते हैं।

यह हो सकते हैं स्पेशल गिफ्ट्स

इसके अलावा मोबाइल कवर , डिजिटल कैमरा, स्पा पैकेज, ट्रिप वगैरह भी गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं। अगर जेब भारी है जो मोबाइल भी खरीद कर सकते हैं। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में कई तरह के गैजेट्स मिल रहे हैं, जो लड़के और लड़कियों दोनों के काम के हो सकते हैं।

इन लव प्वाइंट्स को करें ट्राई

लव बर्ड वेलेंटाइन के रंग में रंग गए हैं। पे्रमी जोडे़ इस मौके पर एकांत की तलाश में रहते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि आप वेलेंटाइन डे पर कहां जा सकते हैं -

- पालीवाल पार्क स्थित बाल विहार

- मरियम टॉम्ब

- ताज नेचर वॉक

- सुभाष पार्क

- शाहजहां गार्डन

- ताजमहल

- सिकंदरा

- लाल किला

- फतेहपुरसीकरी

- एत्माउद्दौला

- रामबाग

असली के साथ नकली फूल भी अवेलेबल

प्यार का इजहार करने के लिए फूलों से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है। फूलों में भी प्यार के लिए सिर्फ गुलाब ही बना है। इस पूरे वेलेंटाइन महोत्सव के दौरान यंगस्टर्स अपने प्यार के लिए फूल खरीदते हैं। अब मार्केट में बिल्कुल असली लगने वाले गुलाब के फूल भी मिल रहे हैं। यह दो साइज में उपलब्ध हैं। एक बहुत बड़ा है और दूसरा बिल्कुल असली फूल की तरह छोटा सा है।

लवर्स के अलावा घरवालों के लिए भी गिफ्ट्स

इस वेलेंटाइन पर एक नया ही रूप देखने को मिल रहा है। इस वेलेंटाइन पर यंगस्टर्स अपने घरवालों के लिए भी गिफ्ट्स खरीद रहे हैं। घडि़यों से लेकर फूल तक वो इस दौरान खरीद कर ले जा रहे हैं।

'इस बार वेलेंटाइन पर एक नया रूप देखने को मिल रहा है। यंगस्टर्स अपने प्यार के साथ अपने ग्रांड पेरेंट्स और अपने पेरेंट्स के लिए भी गिफ्टस खरीद रहे हैं। मार्केट में वेलेंटाइन के लिए ढेरों वैरायटी हैं। सब अपनी पसंद और अपनी जेब के अनुसार गिफ्ट्स खरीद रहे हैं'

- निर्मल बैजल, संचालक, आर्चीज गैलरी

'मैं इस वेलेंटाइन पर जेपी जाकर डेट करना चाहती हूं। गिफ्ट्स तो मुझे जो मिलेगा, खास ही होगा। वैसे मैं चाहती हूं कि मुझे एक बड़ा सा टैडी मिल जाए.'

- महक

'मैं टैडी डे पर अपने भाई के लिए टैडी लेने आई हूं। वेलेंटाइन का मतलब सिर्फ लवर्स को गिफ्ट्स देना ही नहीं है। हम जिसे प्यार करते हैं। फिर वो चाहे अपने पेरेंट्स हों या दोस्त, उन्हें गिफ्ट्स दे सक ते हैं'

- पाखी