- नशे में नातिन के साथ किया मुंह काला

- पिपराइच क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर हुई घटना

GORAKHPUR: पिपराइच क्षेत्र के एक गांव में आठ साल की मासूम बच्ची से अधेड़ ने रेप किया। हद तो तब हो गई जब रिश्ते में मासूम के नाना लगने वाले अधेड़ की करतूत पर पुलिस पर्दा डालने में लग गई। शुक्रवार को पीडि़त परिवार की गरीबी का हवाला देकर सिपाही समझौते का दबाव बनाते रहे। देर शाम तक पुलिस मामले को रफा-दफा करने की कोशिश में लगी रही। एसपी ग्रामीण ने कहा कि उनको इस मामले की जानकारी नहीं है।

घर पर अकेली थी मासूम

पिपराइच एरिया के एक गांव में आठ साल की मासूम अपने ननिहाल में रहती है। गुरुवार की सुबह उसकी मां दवा लेने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपराइच चली गई। दोपहर में मासूम की नानी और दो मौसी गेहूं की फसल काटने खेत चली गई। दोपहर में बच्ची घर पर अकेली थी। तभी रिश्ते में मासूम का नाना लगने वाला अधेड़ घर पहुंचा। बातों- बातों में बच्ची को बहकाकर अपने घर ले गया। अधेड़ ने उसे मूंगफली देने का प्रलोभन दिया तो वह वहीं रुक गई।

चिल्लाने पर दौड़े लोग

कुछ देर बाद अधेड़ ने मासूम के साथ गलत हरकतें शुरू कर दी। मासूम ने चिल्लाना शुरू किया तो आसपास के लोग जुट गए। लोगों ने अधेड़ को रंगे हाथ पकड़ लिया। पब्लिक ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। करीब दो बजे मासूम की मां घर पहुंची। बेटी की हालत देखकर वह सन्न रह गई। गांव के लोगों को मामले की जानकारी दी। तब पता चला कि मासूम को शिकार बनाने के पहले अधेड़ ने अपनी बहू को घर में खींचा था। ससुर की नीयत भांपकर वह गांव में भाग गई। तब उसने मासूम को अपनी हवस का शिकार बनाया।

रेप को झूठा बताती रही पुलिस

आरोपी अधेड़ को पकड़कर लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन कुछ लोगों के दबाव में पुलिस मामले को दबाने की कोशिश में लग गई। पुलिस वालों ने घटना को झूठा बताना शुरू कर दिया। हालांकि बेटी संग हुई घटना को प्रमाणित करने के लिए मां उसके खून से सने कपड़े लेकर थाने पहुंची थी। सिपाहियों ने पीडि़त परिवार के गरीब होने का हवाला देकर मुकदमे से बचने की सलाह दी। शुक्रवार की देर शाम तक पीडि़त परिवार थाने में बैठा रहा।

वर्जन

इस घटना के संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। मामले की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

-ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण