- सामनेघाट एरिया में रहने वाली क्लास 12वीं की स्टूडेंट ने लगाई फांसी

- सुसाइड नोट में क्लासमेट पर लगाया बार-बार छेड़खानी का आरोप

- पड़ोसियों से मिली इंफार्मेशन पर पुलिस ने घर पहुंच डेडबॉडी ली कब्जे में

मनचलों का मन कितना बढ़ गया है इसी की बानगी है कि मंगलवार को 12वीं क्लास की एक स्टूडेंट ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। छेड़खानी कर उसे इस अंजाम तक पहुंचने के लिये जिम्मेदार कोई और नहीं बल्कि उसके क्लास का एक क्लासमेट था। पुलिस ने माना है कि लड़की ने मरने से पहले सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें लड़के का नाम लेकर जिम्मेदार ठहराया गया है। इस मामले में स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन और फैमिली ने पहले ही सीरियस स्टेप उठाया होता तो शायद ये नौबत नहीं आती।

रात में लगाई फांसी

सुसाइड की ये घटना मंगलवार रात हुई सामनेघाट स्थित शिवाजी नगर में। प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले वीरेन्द्र तिवारी यहां अपनी पत्‍‌नी व 18 साल की बेटी दीपशिखा के साथ रहते हैं। एक बड़ा बेटा बाहर कहीं रहकर पढ़ाई कर रहा है। बेटी दीपशिखा नगवां स्थित तुलसी विद्या निकेतन में 12वीं की स्टूडेंट थी। रात 8-9 बजे के बीच उसने अपने कमरे में दुपट्टे को फंदा बनाकर फांसी लगा लिया। खाना खाने के वक्त जब उसे पुकारा गया तो मां-बाप को घटना की जानकारी हुई। हालांकि पुलिस को सूचना कॉलोनी के किसी व्यक्ति ने दी। पुलिस ने पहुंच बॉडी कब्जे में ले लिया और कमरे से सुसाइड नोट भी बरामद किया।

उब गई थी छेड़खानी से

पुलिस के मुताबिक दीपशिखा ने सुसाइड के लिये अपने क्लास के स्टूडेंट आदर्श नाम के लड़के को जिम्मेदार ठहराया है। दीपशिखा के मुताबिक इस मामले में उसे घर और स्कूल में भी शिकायत की थी मगर कोई रिजल्ट नहीं निकला। उलटे उसकी हरकतें और ज्यादा बढ़ गयी है। इससे उब कर ही वह अपनी जान दे रही है। इस मामले में फैमिली वालों कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है। पुलिस का कहना है कि घटना के बाबत जांच जारी है। परिवार के सपोर्ट न करने से जांच में मुश्किल आ रही है।

कहीं ब्लैकमेलिंग तो नहीं!

पुलिस को सुसाइड के इस मामले में ये भी शक है कि कहीं दीपशिखा आरोपी स्टूडेंट से ब्लैकमेल तो नहीं हो रही थी। हालांकि इस बारे में आरोपी स्टूडेंट और उसके क्लास के अन्य स्टूडेंट्स से पूछताछ के बाद ही कुछ क्लीयर होगा।