RANCHI: इस मामले में छात्रा ने खुद मजिस्ट्रेट के सामने बयान दिया है। उसने कहा है कि पंजाब में उसके ब्वॉयफ्रेंड से उसके शारीरिक संबंध बन गए थे। जब वह वापस रांची लौटी तो उसे डर सताने लगा कि कहीं उसका गर्भ नहीं ठहर जाए और अगर ऐसा हुआ तो सभी को पता चल जाएगा और बड़ी बदनामी होगी।

 

रेल एसपी व डीआरएम की प्रेस कान्फ्रेंस

रांची रेल एसपी संगीता तिवारी व रांची डीआरएम ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस कांड का उद्भेदन करते हुए बताया कि एसआईटी की टीम ने लगभग आधा दर्जन लोगों से पूछताछ की। जिन्होंने उस दिन ट्रेन में सफर किया था। सबने ट्रेन में रेप जैसी किसी भी वारदात से साफ इनकार किया था। यात्रियों ने कहा कि बोगी की लाइट जल रही थी और कंपार्टमेंट में कई यात्री मौजूद थे। इस बीच दुष्कर्म कैसे हो सकता है। वहीं, छात्रा ने भी अपने बयान में पहले बताया कि उसके साथ ट्रेन में गैंगरेप हुआ है। दूसरे दिन वह अपने बयान से पलट गई और कहा कि उसके साथ एक ही युवक ने रिलेशन बनाया है।

 

सुसाइड की कोशिश

इस घटना को छिपाने के लिए छात्रा ने एक खतरनाक साजिश रची। उसने हॉस्टल में रखे कीड़े मारने वाली दवा खाली और एक लेटर लिखा, जिसमें अपने साथ गैंगरेप की बात कही और पुलिस को उसने यह बयान दिया जब वह झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस ट्रेन से रांची लौट रही थी तो बोगी नंबर एस -3 में उसके साथ दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। इसी वजह से उसने अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए जहर खा लिया।

 

बयान बदलती रही

झारखंड की राजधानी रांची में चलती ट्रेन में गैंगरेप की वारदात सामने आने के बाद पूरा पुलिस महकमा हलकान था। जब इसकी जांच की गई तो यह एक अलग ही मामला निकला। दरअसल जिस छात्रा ने अपने ऊपर चलती ट्रेन में गैंगरेप होने का आरोप लगाया था, वो अपने ही बयान से बदल गई।

 

सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया

रेलवे पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज खंडाला तो ट्रेन से उतरते समय छात्रा बिल्कुल सहज थी। देखने से यह कहीं से प्रतीत नहीं हो रहा था कि उसके साथ गैंगरेप जैसी कोई वारदात हुई है। वह ट्रेन से उतरते समय मोबाइल से बात भी कर रही थी और मुस्कुरा भी रही थी। मामले में सीसीटीवी फुटेल मिलने के बाद ही रेल पुलिस को लगा कि यह मामला रेप का नहीं है। जिसके बाद उन्होंने छात्रा से कड़ाई से पूछताछ की तो सारा मामला सामने आ गया।

Crime News inextlive from Crime News Desk