RANCHI : धनबाद जिले के बरवाअड्डा के पंडुकी मैदान के पास झाडि़यों में जिस युवती को मंगलवार को झाडि़यों में बेहोशी की हालत में पुलिस ने बरामद किया था, उसकी पहचान मांडर निवासी के रूप में की गई है। धनबाद पुलिस ने पीडि़ता के भाई-बहन से संपर्क कर उन्हें इसकी जानकारी दी। इसके उपरांत परिजन धनबाद के लिए निकल पड़े हैं। धनबाद एसएसपी मनोज रतन चौथे ने कहा कि युवती के साथ गैंगरेप और उसकी हत्या का तार रांची से जुड़ा है। पीडि़ता की हालत गंभीर है। उसे पीएमसीएच में आईसीयू में रखा गया है।

पत्थर से कूचा सिर

धनबाद पुलिस के मुताबिक, गैंग रेप के बाद युवती की हत्या का प्रयास किया गया। आरोपियों ने युवती के सिर को पत्थर से कुचल दिया। उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

रेडियम रोड से हुआ था अपहरण

सोमवार की देर रात युवती के साथ गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया गया। मंगलवार की सुबह गांव की महिलाओं ने जब युवती को उन्होंने बेसुध हालत में पड़ा देखा मामले की जानकारी ग्रामीणों ने बरवाअड्डा पुलिस को दी। इधर, उसके भाई ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन दो सप्ताह पूर्व अशोकनगर के एक घर में काम करने गई थी। दो सप्ताह के बाद उसने बहन को फोन किया कि वह काम छोड़कर घर जा रही है। पर, वह न तो घर पहुंची और न दी अपनी बहन के पास ही पहुंची। भाई ने बताया कि जब उसकी बहन से बात हो रही थी तो वह जहां काम करती थी, उसे छोड़ने के लिए गार्ड और ड्राइवर भी आया था। लेकिन, उसने यह कहकर जाने से मना कर दिया कि वह बच्ची नहीं है, चली जाएगी। इसके बाद वह गायब हो गई।

जान-पहचान वालों ने गैंग रेप को दिया अंजाम !

युवती के साथ गैंग रेप के बाद उसके साथ बेरहमी से मारपीट भी की गई। पत्थर से कूच-कूचकर कर उसकी हत्या की कोशिश की गई। मरा हुआ समझकर उसे घसीट कर झाड़ी में ले जाया गया। इसके बाद दरिंदे फरार हो गए। पुलिस मान रही है कि युवती के साथ जिसने भी इस वारदात को अंजाम दिया है, उसे युवती जरूर पहचानती होगी, इसलिए उसे रास्ते से हटाने का प्रयास किया गया। रांची पुलिस कचहरी चौक पर लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों की शिनाख्त करने में जुटी हुई है।

उठ रहे हैं ये सवाल

-पीडि़ता जहां काम करती थी कहीं उन्हीं लोगों ने तो अपहरण नहीं करवाया

-आखिर पीडि़ता दो सप्ताह में क्यों काम छोड़ने पर तुली हुई थी

-पीडि़ता के साथ वहां ऐसा क्या हुआ था, जिसे घर काम छोड़ने पर मजबूर कर दिया