-ऑटो ड्राइवर ने दिया वारदात को अंजाम, बुरी नीयत से लेकर जा रहा था

-शोर मचाने पर हाथ पकड़कर ऑटो में गिराया, पुलिस के पीछा करने पर छोड़कर भागा

BAREILLY: ऑटो में एक बार छात्रा की अस्मिता खतरे में पड़ गई। संडे सुबह जब छात्रा को अकेला पाकर ऑटो ड्राइवर ने चौकी चौराहा से उसका अपहरण कर लिया। छात्रा ने शोर मचाया तो उसने हाथ पकड़कर उसे जबरिया ऑटो में डाल दिया और ऑटो को हाइवे की ओर दौड़ा दिया। छात्रा ने किसी तरह हिम्मत कर यूपी 100 को सूचना दी। जब यूपी 100 ने फोन पर बातचीत के आधार पर ऑटो का पीछा करना शुरू किया तो ड्राइवर उसे उमरिया रोड नकटिया पर ऑटो से कूदकर फरार हो गया। पीआरवी ने नकटिया चौकी की चीता की हेल्प से छात्रा को बचाया और परिजनों को सूचना दी। पुलिस ने ऑटो के नंबर के आधार पर ड्राइवर का पता लगा लिया है। पुलिस ने उसके भाई को हिरासत में ले लिया है और ड्राइवर की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ छेड़छाड़, अपहरण, गाली-गलौज व अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है।

सीबीगंज से बैठी थी अॉटो में

सीबीगंज थाना एरिया की रहने वाली छात्रा टीईटी की तैयारी कर रही है। वह रामपुर गार्डन स्थित कोचिंग में पढ़ने जाती है। उसके पिता किसान हैं। उसका एक भाई शिक्षामित्र है और एक भाई दिल्ली से आईटीआई की पढ़ाई कर रहा है। उसके अंकल बीसीबी में कर्मचारी हैं। छात्रा संडे सुबह साढ़े 8 बजे घर से कोचिंग के लिए निकली थी। उसने दिल्ली हाइवे से ऑटो लिया था। ऑटो में पहले से ही सवारियां बैठी हुई थीं। छात्रा के मुताबिक सभी सवारियां चौकी चौराहा पर उतर गई। वह अकेली ऑटो में रह गई। ऑटो आगे जा रहा था, तो उसने सोचा कि वह प्रभा सिनेमा के सामने उतर जाएगी।

हाथ पकड़कर गिरा दिया अॉटो में

छात्रा के मुताबिक चौराहा से आगे चलते ही ड्राइवर ने ऑटो नहीं रोका और बरेली कॉलेज के पास रोड से कोचिंग पास बताने की बात कहते हुए वहां उतारने की बात कही। जब ड्राइवर ने ऑटो वहां भी नहीं रोका तो उसने ऑटो रोकने के लिए कहा और शोर मचाया और कूदने की कोशिश की। इस पर ड्राइवर ने हाथ पकड़कर उसे ऑटो में गिरा दिया और गाली-गलौज शुरू कर दी, जिससे वह काफी घबरा गई। उसने किसी तरह से अपनी सहेली के पिता को फोन किया। उसकी सहेली के पिता पुलिस में हैं। पुलिसकर्मी ने उसे बताया कि बेटा वह बाहर हैं, वह तुरंत यूपी 100 को काॅल कर दे।

उमरिया रोड पर छोड़कर फरार

छात्रा ने मौका पाते ही यूपी 100 पर 8 बजकर 52 मिनट पर कॉल कर दी। उस दौरान छात्रा ने बताया कि ऑटो श्यामगंज पुल के पास है। यूपी 100 पर कॉल आते ही टू-व्हीलर पीआरवी 3456 व शहर के सभी थानों की पुलिस को अलर्ट किया गया। पीआरवी ने छात्रा के नंबर पर बात कर लोकेशन ली और ऑटो का पीछा करना शुरू कर दिया। इस दौरान ऑटो सेटेलाइट तक पहुंच चुका था। ऑटो सेटेलाइट से हाइवे पर नकटिया की ओर चलने लगा। इस दौरान ऑटो वाले ने पुलिसकर्मियों को पीछा करते देख लिया। पीआरवी ने नकटिया चौकी की चीता 38 की मदद से पीछा शुरू किया तो ड्राइवर ने ऑटो उमरिया रोड पर मोड़ दिया और फिर वह ऑटो से कूदकर फरार हो गया।

छात्रा से ऑटो में अपहरण व छेड़छाड़ की वारदात हुई है। पुलिस की सतर्कता से छात्रा को बचाया गया है। पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

कलानिधि नैथानी, एसएसपी

2--------------------------------------

पुलिस की सतर्कता से बची छात्रा

-रामपुर गार्डन से नकटिया तक किया ऑटो का पीछा

-ड्राइवर मौके से हुआ फरार लेकिन छात्रा को बचाया

ऑटो ड्राइवर छात्रा को बुरी नीयत से लेकर जा रहा था। जिस उमरिया रोड पर वह ऑटो लेकर गया, वह एरिया काफी सुनसान रहता है। वह छात्रा के साथ कुछ भी गलत कर सकता था और बचने के लिए उसकी जान भी ले सकता था, लेकिन पुलिस की सतर्कता से बड़ी वारदात टल गई और छात्रा को सही सलामत बचा लिया गया। छात्रा को बचाने में सबसे बड़ा योगदान यूपी 100 की पीआरवी 3456 पर तैनात पुलिसकर्मियों का है। इस पर कांस्टेबल अंकित पंवार और संजीव कुमार तैनात थे। इसके अलावा नकटिया की चीता 38 पर तैनात कांस्टेबल बृजेश ओैर कांस्टेबल शोभित का भी अहम रोल है। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है।

5 किलोमीटर तक िकया पीछा

जब छात्रा ने पीआरवी पर सूचना दी, उस वक्त पीआरवी रामपुर गार्डन एरिया में थी। कॉल मिलते ही पीआरवी ने छात्रा के द्वारा बताई गई लोकेशन के आधार पर उसका पीछा करना शुरू कर दिया। जिस तरफ ऑटो जा रहा था पीआरवी उसी तरफ जा रही थी। पीआरवी में तैनात पुलिसकर्मियों ने इस बात की परवाह नहीं की कि वह दूसरे एरिया में जा रहे हैं। बस वह छात्रा को बचाना चाहते थे। वह सेटेलाइट से आगे तक चलते गए। छात्रा ने बताया कि ऑटो नकटिया चौकी के आगे मोड़ से मुड़ गया है। चौकी तक पहुंचने पर पीआरवी को रास्ता कन्फ्यूज हुआ तो इस पर पीआरवी ने तुरंत नकटिया चौकी पर मौजूद चीता से पूछा। चीता को एरिया की जानकारी थी, जिससे वह तुरंत मोहनपुर रोड की बजाय उमरिया रोड पर पहुंचे। यहां पर घिरता देख ड्राइवर ऑटो छोड़कर फरार हो गया।

3-----------------------------

कांप रही थी छात्रा, नहीं निकले बोल

दहशत में आई छात्रा, नहीं लिख सकी तहरीर

छात्रा अपने साथ हुई वारदात के बाद दहशत में है। उसने ऑटो ड्राइवर के चंगुल से बचने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन वह खुद को बचा नहीं सकी। ऑटो ड्राइवर ने उसे हाथ खींचकर ऑटो के अंदर गिरा दिया था। जिससे उसके मामूली खरोंच भी आयी है। जैसे ही छात्रा ऑटो से उतरने की कोशिश करती वह उसका हाथ पकड़कर खींच लेता। करीब 25 मिनट बाद छात्रा ड्राइवर के चंगुल से बच तो गई लेकिन वह बुरी तरह डर गई। जब पुलिस मौके पर पहुंची थी तो छात्रा डर से कांप रही थी। वह कुछ भी जल्दी बोल नहीं पा रही थी। उसके बाद उसे नकटिया चौकी पर लाया गया। यहां पर उसके भाई व अन्य परिजनों को बुलाया गया। पुलिस ने छात्रा से तहरीर लिखने के लिए कहा तो उसके हाथ ही नहीं चले। जिसके बाद अंकल से तहरीर लिखाई गई और एफआईआर दर्ज कर ली गई। छात्रा इतनी डरी हुई है कि वह किसी से बात भी नहीं कर रही है।

4---------------------------5

ऑटो नंबर से ड्राइवर हुआ ट्रेस

तीसरी जगह बेचा जा चुका है ऑटो

पुलिस ने वारदात के बाद ऑटो ड्राइवर की तलाश शुरू कर दी। ऑटो के नंबर यूपी 25 एटी 6291 से उसकी तलाश शुरू की। इस पर पता चला कि ऑटो सरनिया सीबीगंज के अफजाल के नाम रजिस्टर्ड है। अफजाल के घर तुरंत सीबीगंज पुलिस पहुंची तो उसने बताया कि ऑटो उसने एक वर्ष पहले ही बेच दिया था। उसने कागज ट्रांसफर नहीं किए थे। जिसके बाद पुलिस को नरियावल के अकीलुद्दीन के बारे में पता चला। नकटिया चौकी की टीम नरियावल में अकीलुद्दीन के अड्डे पर पहुंची तो पता चला कि उसने भी ऑटो नकटिया के इकरार को बेच दिया है। फिर पुलिस इकरार के पास पहुंची तो पता चला कि उसका ऑटो नगरिया कलां इज्जतनगर निवासी कमर चलाता है। कमर ही ऑटो लेकर गया था। पुलिस तुरंत कमर के घर पहुंची लेकिन वह वहां पर नहीं मिला। पुलिस ने उसके छोटे भाई उमर को हिरासत में ले लिया है। उसे कोतवाली में रखा गया है। उसकी उम्र करीब 35 वर्ष है और वह शादी शुदा है। उसके दो बच्चे भी हैं। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

ऑटो पर चिपका थ्ा स्टीकर

ऑटो में महिलाओं से वारदातों के बाद करीब 1500 ऑटो पर स्टीकर भी चस्पा किए गए थे। छात्रा के साथ जिस ऑटो से वारदात हुई, उस पर भी स्टीकर चस्पा हुआ था। ऑटो का स्टीकर नंबर बी-314 था। पुलिस ने इस नंबर के जरिए भी ऑटो ड्राइवर के बारे में पता किया। इस स्टीकर पर यूपी 100, सिटी कंट्रोल रूम का नंबर 9454403107 और ट्रैफिक कंट्रोल रूम का नंबर भी लिखा हुआ था।

---------------------------------

ई-रिक्शा में भी युवती का अपहरण

चौकी चौराहा के पास से बैठी थी ई-रिक्शा में

ड्राइवर ने रास्ते में की छेड़छाड़, शोर मचाने पर छोड़कर भागा

ऑटो में छात्रा के अपहरण से 12 घंटे पहले ही कोतवाली एरिया से ही ई-रिक्शा से भी एक युवती का अपहरण और छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दिया गया। महानगर निवासी युवती, प्राइवेट कंपनी में सेल्स गर्ल है। वह सैटरडे रात चौकी चौराहा के पास बटलर प्लाजा के पास फील्ड पर गई थी। रात में वह चौकी चौराहा से पेट्रोल पंप की ओर गई। रास्ते में उसे ई-रिक्शा मिला तो वह उसमें सैटेलाइट तक जाने के लिए सवार हो गई। जैसे ही ई-रिक्शा बियावान कोठी के पास पहुंचा तो ड्राइवर ने ई-रिक्शा कैंट वाले रास्ते पर मोड़ दिया। जब उसने विरोध किया तो ई-रिक्शा ड्राइवर ने उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। जब उसने शोर मचाया तो ई-रिक्शा वाला उसे अक्षर विहार के पास उतारकर भाग गया। पुलिस ने अज्ञात ई-रिक्शा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

ई-रिक्शा को पकड़ना मुश्किल

पुलिस ने ऑटो में वारदातों के बाद सिक्योरिटी के लिए स्टीकर चस्पा किए लेकिन ई-रिक्शा वालों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है। ई-रिक्शा में कोई वारदात हो तो पकड़ना भी मुश्किल है, क्योंकि अधिकतर ई-रिक्शा बिना नंबर के भी दौड़ रहे हैं। ई-रिक्शा के न ही चालान किए जा रहे हैं और न ही इनके ड्राइवर्स का कोई वेरीफिकेशन कराया जा रहा है।

------------------------

ऑटो में हुई वारदातें

-बीआई बाजार के पास छात्रा का ऑटो ड्राइवर ने अपहरण कर अश्लील फिल्म दिखाई

-कांधरपुर कैंट में चलते ऑटो में टीचर से रेप की कोशिश, बैग लूटा

-नकटिया में चलते ऑटो में महिला के साथ गैंगरेप

-सुभाषनगर में ऑटो में कालगर्ल का अपहरण कर हत्या

-कोतवाली एरिया में चलते ऑटो से कूदकर छात्रा ने बचाई थी जान

-कैंट एरिया में चेकिंग के दौरान ड्राइवर के पास से मिला था तमंचा

-किला में चलते ऑटो में सवारी बनकर महिलाओं की चेन लूटी

-सैटेलाइट के पास चलते ऑटो में युवक से सवारी बनकर लूट