- यौन शोषण और धोखाधड़ी का आरोप लगाने वाली युवती ने लगाया आरोप

- एफआईआर के बाद पुलिस अब युवती के बयान दर्ज कराने की कर रही इंतजार


bareilly@inext.co.in

BAREILLY : शादी के नाम पर यौन शोषण करने वाला फ्लाइट लेफ्टिनेंट अब कर्नाटक की युवती के पर्सनल फोटो और मैसेज वायरल कर रहा है. यह आरोप यौन शोषण और धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराने वाली युवती ने लगाया है. युवती का कहना है कि आरोपी के पास उसके पर्सनल फोटो और वीडियो है, जिसे वह वायरल करने की धमकी भी दे रहा है. इसको लेकर वह पुलिस से भी शिकायत की है. लेकिन इस मामले में पुलिस संडे को भी किसी निर्णय पर नहीं पहुंच सकी. पुलिस का कहना है कि युवती के मंडे को कोर्ट में बयान दर्ज कराने के बाद ही कोई एक्शन लिया जाएगा.

जॉब की सता रही चिंता

यौन शोषण का शिकार हुई युवती ने बताया कि वह बंगलुरु की एक निजी कंपनी में मार्केटिंग में जॉब करती है. वह जॉब से छुट्टी लेकर अनुभव के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है. उसके साथ अनुभव की पत्नी शिविका रस्तोगी भी उसके साथ है. लेकिन सिस्टम से वह परेशान है. क्योंकि तीन तीन दिन में एसएसपी के आदेश पर एफआईआर हुई, उसके बाद मेडिकल हुआ तो उसकी रिपोर्ट भी अभी तक नहीं आई है. अब उसे मंडे कोर्ट में बयान दर्ज कराने है, साथ ही उसे चिंता सता रही है कि वह ट्यूजडे को ड्यूटी कैसे ज्वॉइन कर पाएगी. जबकि पीडि़ता की दिल्ली से फ्लाइट है. ऐसे में युवती का कोर्ट में बयान मंडे को नहीं हो सका तो उसकी जॉब भी खतरे में पड़ सकती है.


परिजनों को दे रहा धमकी

अनुभव रस्तोगी अब युवती के परिजनों को फोन पर धमकी दे रहा है. यह बात युवती ने बातचीत के दौरान कही. युवती का कहना है कि ऐसा इसीलिए किया जा रहा है. ताकि वह मंडे को कोर्ट में बयान दर्ज कराने से मुकर जाए. लेकिन वह हिम्मत नहीं हारेगी और बयान दर्ज कराएगी. उसे सिस्टम से शिकायत है कि महिला अपराध को सिस्टम गंभीरता से नहीं लेता है. पुलिस को इसमे जल्द एक्शन लेना चाहिए.

फ्लाइट लेफ्टिनेंट अनुभव रस्तोगी पर आरोप है कि उसने बैंगलुरु की एक युवती को वेबसाइट के जरिए प्यार में फंसाया और शादी के नाम पर कई माह तक यौन शोषण किया. लेकिन जब युवती को जानकारी हुई कि वह पहले से ही शादी शुदा है तो युवती ने थाने में तहरीर दे दी. लेकिन पुलिस ने तीन दिन चक्कर लगवाती रही, जिसके बाद युवती ने एसएसपी से शिकायत की. एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने एफआईआर तो दर्ज कर ली लेकिन कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. युवती का कहना है कि पुलिस को अनुभव पर कार्रवाई करनी चाहिए ताकि दूसरों के साथ ऐसा धोखा दोबारा न करें.