आई फॉलोअप

-सिटी एसपी से जांच कराने का दिया आश्वासन

-सदर थाना क्षेत्र की युवती हत्याकांड में जेल में है अजय उर्फ मुन्ना केरकेट्टा

RANCHI(31 March): सदर थाना क्षेत्र की तिरिल में रहने वाली युवती हत्याकांड के आरोपे में जेल भेजे गए अजय उर्फ मुन्ना केरकेट्टा के परिजन शनिवार को डीआईजी अमोल वेणुकांत होमकर से उनके कार्यालय में मिले। उन्हें एक आवेदन सौंपा, जिसमें कहा गया कि है कि उसका भाई निर्दोष है। इस मामले में वे किसी वरीय अधिकारियों से जांच करा कर उनके भाई को जेल से निकालें। डीआईजी ने आश्वस्त किया कि इस मामले को वे देख रहे हैं और इस संबंध में सिटी एसपी को जल्द से जल्द जांच कर रिपोर्ट देने का आश्वासन दिया।

तीन को है अजय का एग्जाम

तीन अप्रैल को अजय उर्फ मुन्ना केरकेट्टा का एग्जाम है। उसे जेएन कॉलेज धुर्वा में एग्जाम देना है। जेल में रहने से उसका करियर चौपट हो जाएगा। उसने डीआईजी से भाई को एग्जाम दिलाने की व्यवस्था करने की बात कही है।

हत्या नहीं, अपहरण के आरोप में भेजा जेल

अजय पर हत्या नहीं, उसे धारा 363 और 366 के तहत जेल भेजा गया है। पुलिस अभी धारा 306 व 302 के तहत सबूत मिलने के बाद मामला लगाएगी। गौरतलब हो कि जगन्नाथपुर थाना एरिया के लटमा में युवती का अधजला शव बरामद हुआ था। इस मामले में पुलिस ने अजय केरकेट्टा को दोषी मानते हुए हिरासत में लिया था।

कोट

इस मामले में पुलिस पहले से एक्टिव है। जेल भेजे गए आरोपी पर कहीं से कोई हत्या का आरोप नहीं लगा है। इस संबंध में सिटी एसपी को जांच करने के लिए कहा गया है। पुलिस अन्य साक्ष्यों की भी तलाश कर रही है।

-एवी होमकर, डीआईजी, रांची