- एसएसपी से पीडि़तों ने लगाई गुहार

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: राजघाट एरिया में युवती के साथ रेप के मामले को पुलिस ने थाने में ही मैनेज कर लिया। आरोपी पक्ष के दबाव में पीडि़त को थाने से भगा दिया। पुलिस के रवैये से गुस्साए लोगों ने एसएसपी से मिलकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। आरोप लगाया कि पार्षद के भतीजे का मामला होने से पुलिस टालमटोल कर रही। इसके पहले पार्षद पर भी रेप का आरोप लग चुका है। एक युवती ने प्रेम संबंधों में झांसा देकर पार्षद पर रेप करने का मुकदमा राजघाट थाना में दर्ज कराया था।

मदद के बहाने लूट ली आबरू

राजघाट एरिया के एक महिला की पति की मौत हो चुकी है। मजदूरी कर वह किसी तरह से बच्चों का भरण पोषण करती है। उनके घर पर एक पार्षद के भतीजे का आना जाना था। दो अक्टूबर की रात बेटी घर में अकेली थी। तभी मौका देखकर वह किशोरी के घर पहुंचा। किशोरी को तमंचा सटाकर रेप किया। किशोरी के शोर मचाने पर चाची और बुआ को जानकारी हुई। महिलाओं ने उसे पकड़ने का प्रयास किया तो तमंचे से हमला करके वह फरार हो गया।

शिकायत पर नहीं दर्ज किया मुकदमा

तीन अक्टूबर की सुबह पीडि़त महिला ने पुलिस को सूचना दी। आरोप है कि पार्षद का नाम आने पर पुलिस ने पीडि़त की तहरीर नहीं ली। काफी प्रयास के बाद एक दरोगा ने मामूली धाराओं में एनसीआर दर्ज कर लिया। अधिकारियों से मामले की शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की हिदायत देते हुए अपशब्द कहे। तीन दिनों तक पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो पीडि़त युवती और उसकी मां ने एसएसपी से मिलकर कार्रवाई की गुहार लगाई। पीडि़त पक्ष का कहना है कि पार्षद के खिलाफ भी राजघाट में रेप का मुकदमा दर्ज हो चुका है। बावजूद इसके पुलिस कार्रवाई से बच रही है।

वर्जन

इस मामले में जांच करके उचित कार्रवाई की जाएगी। राजघाट पुलिस को निर्देश दिया गया है कि प्रकरण में कार्रवाई करें।

अशोक पांडेय, सीओ कोतवाली