RANCHI: खुद को दारोगा पुत्र बताकर स्कूली छात्र एक छात्रा को उठा लेने की धमकी तीन महीने से दे रहा है। इस इमोशनल ब्लैकमेलिंग से आजीज आकर छात्रा ने घर से निकलना बंद कर दिया है। खाना-पीना भी छोड़ दिया है। छात्र आरटीसी स्कूल में पढ़ता है, जबकि पीडि़ता सेवेंथ डे स्कूल में 8वीं क्लास की छात्रा है। लड़की के पिता ने महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आभा सिन्हा को मामले की जानकारी दी। उन्होंने तत्काल युवक को कॉल कर पुलिस में देने की बात कही। इस पर लड़का शांत हो गया। हालांकि, लड़की के पिता बीआईटी ओपी मेसरा में आरोपी लड़के के खिलाफ एक शिकायत पत्र देने की तैयारी में हैं।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, पहले तो काफी दिनों तक छात्रा को यह पता ही नहीं चला कि आखिर उसे फोन कौन कर रहा है। छात्र अलग-अलग नंबर से फोन करता था। छात्रा जब स्कूल में पढ़ने के लिए जाती, तो वह उसे वहां भी तंग करने लगा। इसके बाद छात्रा ने ब्लैकमेल करने और उठा लेने की धमकी देने की बात अपने पिता को बताई, तो पिता ने पहले उस छात्र को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उसे बात समझ में नहीं आई। उसने छात्रा के पिता को ही धमकी देनी शुरू कर दी। इस संबंध में जब चाचा ने हस्तक्षेप करनी शुरू की, तो पता चला कि उसे भी दाऊद के नाम पर धमकी दी और उसे इरबा से बुला भी लिया।

अलग-अलग नंबर से फोन

जब भी लड़का छात्रा के घर कॉल करता था, तो उसके गार्जियन फोन उठाते थे। जब पूछा जाता था कि कौन बोल रहा है और कहां से बोल रहा है तो वह कभी हजारीबाग तो कभी रांची के बरियातू का पता बताता था। साथ ही धमकी देता था कि छात्रा यदि उसे नहीं मिली तो वह जान दे देगा। एक दिन छात्रा के पिता जब स्कूल पहुंचे तो पता चला कि रेहान नामक युवक छात्रा को परेशान कर रहा है, जिससे स्कूल की सारी छात्राएं परेशान हैं।