आई इन्वेस्टीगेटिव

-पाक एजेंट के आईएसआई कनेक्शन और मिशन से वाकिफ थी बुशरा

-खुफिया एजेंसियों का दावा, बुशरा ने किया आईएसआई के लिए काम

-इजाज के फाइनेंसर उजैर रजा के साथ बुशरा की है फेसबुक पर दोस्ती

-कोलकाता का एक संदिग्ध आया सामने, इजाज का इंदौर कनेक्शन खंगाल रही पुलिस

akhil.kumar@inext.co.in

Meerut : मेरठ: गर्लफ्रेंड बुशरा पाकिस्तानी एजेंट इजाज का साथ दे रही थी। खुफिया एजेंसियों के हाथ इजाज-बुशरा कनेक्शन के पुख्ता सबूत लगे हैं। बुशरा कुरैशी बरेली की रहने वाली और एक डॉक्टर की बेटी है। एजुकेटेड बुशरा इजाज के संपर्क में 2014 में आई है। दावा है कि बुशरा आईएसआई के मंसूबों से वाकिफ थी और इजाज के मिशन में उसका साथ दे रही थी। हरिद्वार स्थित रायवाला कैंट की रेकी इजाज ने बुशरा के साथ की तो वहीं कई सैन्य अफसरों से नजदीकी हासिल करने के लिए इजाज ने बुशरा को 'सीढ़ी' बनाया।

'ब्यूटी क्वीन' बुशरा

पत्‍‌नी आसमां के साथ रहते हुए इजाज बरेली में बुशरा के संपर्क में आया। बुशरा न सिर्फ जानती थी कि इजाज पाकिस्तानी है बल्कि उसके 'इरादों' से भी वाकिफ थी। पाक एजेंट और पत्‍‌नी आसमां के बीच बुशरा को लेकर अक्सर नोकझोंक रहती थी। इजाज घर से बाहर बुशरा के साथ रहता था तो वहीं प्रेगनेंट आसमां इजाज के मिशन के लिए 'आउटडेटेड' साबित हो रही थी। ब्यूटी क्वीन बुशरा के साथ इजाज ने हरिद्वार, रायवाला कैंट में सैन्य अफसरों से मुलाकात की। बाराबंकी स्थित देवाशरीफ में इजाज ने गर्लफ्रेंड बुशरा के साथ माथा टेका था।

मिशन में साथ-साथ

रायवाला में बुशरा के साथ इजाज ने कई आर्मी परसन से मुलाकात की। बेसीकली इनसानी कमजोरी को टटोलकर आर्मी में सेंध के इस प्रयास में बुशरा, इजाज की बड़ी मददगार थी। खुफिया सूत्रों का कहना है कि बुशरा आर्मी परसन के बीच नजदीकियां स्थापित करने में इजाज की मदद करती थी। हालांकि खुफिया एजेंसियों ने अभी बुशरा से पूछताछ नहीं की किंतु सूत्रों का यह भी कहना है कि गर्लफ्रेंड रडार पर है। इजाज के लिए 'महत्वपूर्ण' साबित होने के बाद इजाज उससे शादी की कोशिश में था जिसकी जानकारी पत्‍‌नी आसमां को हुई थी।

बुशरा से परिचित है आईएसआई

बरेली की रहने वाली बुशरा, इजाज के संपर्क में आने के बाद आईएसआई के नजदीक आ गई थी। हालांकि खुफिया एजेंसियां कह रही हैं कि इस मिशन में इजाज अकेला था किंतु यह सच नहीं है। दुबई में बैठा इजाज का फाइनेंसर उजैर रजा और उसका भाई उमैर रजा बुशरा के संपर्क में था तो वहीं कोलकाता के एक संदिग्ध मोहसिन कुरैशी का नाम सामने आया है। बुशरा की फेसबुक पर फ्रेंड लिस्ट में इजाज का फाइनेंसर उजैर, उसका भाई उमैर, इजाज का भाई फहद, इश्तियाक रिश्तेदार मुदासिर वारसी उसका भाई यासिफ वारसी आदि के अलावा कई पाकिस्तानी शामिल हैं।

इजाज का इंदौर कनेक्शन?

पाकिस्तानी एजेंट इजाज का इंदौर कनेक्शन खुफिया एजेंसियों के लिए चैलेंज बना हुआ है। सोशल साइट फेसबुक पर इजाज के एमडी कलाम के नाम पर चल रहे अकाउंट में बिहार के अलावा इंदौर, मध्यप्रदेश का पता है तो वहीं इस अकाउंट पर इंदौर के कई लोग फ्रेंडलिस्ट में शामिल है। आश्वर्यजनक है कि दुबई में रह रहा उजैर रजा और इजाज की गर्लफ्रेंड बुशरा के कई फ्रेंड इंदौर के हैं तो इजाज के रिश्तेदार इनके साथ फे सबुक पर अटैच्ड हैं।