-दरभंगा में दम दिखाएगी यूनिवर्सिटी की ग‌र्ल्स क्रिकेट टीम

-टीम सेलेक्ट, कैंप लगा, शुरू हुई ट्रेनिंग

GORAKHPUR: डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी। जिसने देश को कई लीडर दिए तो मेडल जीतने वाले कई खिलाड़ी भी। एजुकेशन फील्ड में यूनिवर्सिटी के कई स्टूडेंट्स देश-विदेश में परचम फहरा रहे हैं तो नासा में भी एक गोरखपुराइट्स शामिल है। यूनिवर्सिटी की इस सफलता के पीछे ब्वॉयज के बराबर ग‌र्ल्स का भी सपोर्ट है। मगर डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी की नजरें सिर्फ एक जगह झुकती हैं, वह है क्रिकेट ग्राउंड पर। क्योंकि हर फील्ड पर जलवा बिखेरने वाली यूनिवर्सिटी की ग‌र्ल्स टीम कभी क्रिकेट ग्राउंड पर नहीं उतरी। मगर यूनिवर्सिटी के काफी प्रयास के बाद भ्0 साल के इतिहास में पहली बार डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी की टीम ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जा रही है। टीम सेलेक्ट हो चुकी है और क्ख् दिसंबर को दरभंगा के लिए रवाना होगी।

लगा कैंप, चल रही ट्रेनिंग

डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी की आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी के सभी कॉम्प्टीशन में पार्टिसिपेट करती थी, सिर्फ ग‌र्ल्स क्रिकेट को छोड़कर। मगर इस साल ग‌र्ल्स क्रिकेट टीम भी दम दिखाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए ग‌र्ल्स क्रिकेट टीम की क्म् सदस्यीय खिलाडि़यों का सेलेक्शन हो चुका है। टीम का कैंप भी लगा है। जिन्हें पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर रीना सिंह ट्रेनिंग दे रही हैं। यूनिवर्सिटी की टीम क्ख् दिसंबर को दरभंगा में स्टार्ट हो रहे ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट करने के लिए रवाना होगी। हालांकि क्रिकेट टीम को बनाने का प्रयास स्पो‌र्ट्स काउंसिल के तत्कालीन प्रेसिडेंट डॉ। हर्ष सिन्हा लास्ट इयर से कर रहे थे। टीम के सेलेक्शन के लिए ट्रायल भी कराया गया। मगर टीम कंपलीट नहीं हो सकी थी। इस साल भी ग‌र्ल्स टीम का ट्रायल कराया गया। जिसके बाद टीम सेलेक्ट हो सकी।

अधिकांश गेम्स में यूनिवर्सिटी की ब्वॉयज और ग‌र्ल्स टीम दोनों पार्टिसिपेट करती है। सिर्फ क्रिकेट में ग‌र्ल्स की टीम नहीं थी। दो साल के प्रयास के बाद इस बार ग‌र्ल्स टीम भी पूरी हो गई है। यह टीम दरभंगा में दम दिखाएगी।

डॉ। हर्ष सिन्हा, प्रेसिडेंट स्पो‌र्ट्स काउंसिल डीडीयूजीयू

ट्रायल के बाद ग‌र्ल्स क्रिकेट टीम का सेलेक्शन किया गया है। कैंप लगा है, जिसमें इंटरनेशनल क्रिकेटर रीना सिंह ट्रेनिंग दे रही है। गोरखपुर यूनिवर्सिटी की ग‌र्ल्स टीम पहली बार पार्टिसिपेट कर रही है।

डॉ। विजय चहल, सेक्रेटरी, स्पो‌र्ट्स काउंसिल डीडीयूजीयू