ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुख्य कैम्पस से लेकर सड़क तक अराजकता का माहौल दिखाई दिया तो शाम छह बजे के लगभग वीसी प्रो। हांगलू के विरोध में छात्राएं भी सड़क पर उतर गई। वूमेंस हॉस्टल की दर्जनों छात्राओं ने वीसी के इस्तीफे और पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह के साथ हुई अभद्रता के विरोध में धरने पर बैठ गई। छात्राओं ने एक सुर में महिला के साथ आडियो चैटिंग के वायरल होने के विरोध में वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही कैम्पस में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने की मांग भी की। रात नौ बजे तक छात्राओं का धरना चलता रहा।

नई पेंशन योजना शिक्षकों से धोखा

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ चेतनारायण गुट का मंडलीय धरना मंगलवार को संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर आयोजित हुआ। प्रदेशीय अध्यक्ष चेतनारायण सिंह ने कहा कि नई पेंशन योजना शिक्षकों व कर्मचारियों के साथ यह धोखा है। पुरानी पेंशन बहाली तक शिक्षक व कर्मचारी संघर्ष करेंगे। प्रदेशीय उपाध्यक्ष गिरेन्द्र कुशवाहा, जिलाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह, दिवाकर भारतीया समेत अन्य लोगों ने भी सभा को संबोधित किया।

परीक्षा परिणाम जारी कराने को प्रदर्शन

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर मंगलवार को डीएलएड 2017 के प्रशिक्षुओं ने प्रथम सेमेस्टर परीक्षा का परिणाम जारी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। प्रशिक्षुओं की मांग थी कि परीक्षा को लंबा समय बीतने के बाद भी अभी परिणाम जारी नहीं हो सका है।