- मासूम बच्चियों ने पुलिस कर्मियों को बांधी राखी

- कहा, हमें गिफ्ट नहीं, सड़कों पर सुरक्षा चाहिए

Meerut: सिटी में बढ़ती दरिंदगी को लेकर बच्चियों के चेहरे पर भी चिंता की लकीरें उभर रही हैं। शनिवार को आरबी पब्लिक स्कूल ब्रह्मपुरी की छोटी-छोटी बच्चियों ने डीएम और पुलिस कर्मियों के राखी बांधकर अपनी रक्षा का वचन मांगा। यही नहीं लड़कियों ने जनसंख्या नियंत्रण के साथ भ्रूण हत्या पर रोक लगाने को लेकर भी आवाज उठाई।

अत्याचार बंद कराओ साहब

सुरभि परिवार के दिनेश तलवार अपनी टीम के साथ बच्चियों को लेकर डीएम ऑफिस पहुंचे, जहां डीएम पंकज यादव को सभी बच्चियों ने राखी बांधी। डीएम ने बच्चियों को रक्षा बंधन की बधाई दी। बच्चियों और सुरभि परिवार के सदस्यों ने कहा कि सड़कों पर बहू-बेटियों का मुश्किल हो गया है। इसे रोकने के लिए प्रशासन को अहम रोल अदा करना होगा। इस पर डीएम पंकज यादव ने बहू-बेटियों की सुरक्षा करने का दावा भी किया।

हमें सुरक्षा चाहिए

डीएम को राखी बांधने के बाद फिर सुरभि परिवार के सदस्य बच्चियों को लेकर पुलिस ऑफिस पहुंचे। यहां बच्चियों ने सभी पुलिस कर्मियों को राखी बांधी। इनाम के बदले बच्चियों ने सुरक्षा मांगी। पुलिस के जवानों ने लड़कियों को भरोसा दिलाया कि चिंता मत करो आप अच्छी तरह पढ़ाई करो। आपको दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके बाद कमिश्नर ऑफिस के बाहर खड़े होमगार्ड इलियास और ड्यूटी दे रहे सिविल लाइन थाने के दारोगा को राखी बांधी। बच्चियों ने यहां भी सुरक्षा मांगी।

क्यों बांधी गई राखी?

सुरभि प्रमुख दिनेश तलवार ने कहा कि सिटी की सड़कों पर दरिंदों का कब्जा है। बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। गर्भ में भी बेटियों की भ्रूण हत्या हो रही है, ऐसे में पुलिस प्रशासन को एक्टिव होने की आवश्यकता है। पुलिस और अधिकारी बच्चियों की आवाज सुनकर अलर्ट हों, इसलिए इस कदम को उठाया गया है।

इन्होंने कहा

आज समाज में न बेटी गर्भ में सुरक्षित है, न सड़कों पर। गर्भ में भू्रण हत्या परिजन करा देते है, सड़क पर दरिंदे बहू-बेटियों का जीना मुहाल कर देते है। इन गंभीर मामलों में पुलिस और प्रशासन दोनो को गंभीर होने की आवश्यकता है।

-दिनेश तलवार

अध्यक्ष, सुरभि परिवार

क्या कहा इन मासूमों ने

हमारी मम्मी बताती है कि सिटी में बच्चों को बदमाश उठाने का प्रयास कर रहा है, हमें डर लगता है, इसलिए हमने डीएम और पुलिस अंकल से सुरक्षा की मांग की है।

-नंदनी, थर्ड क्लास

-------

मुझे बहुत डर लगता है, इसलिए मुझे स्कूल पेरेंट्स छोड़ने के लिए जाते है, हमने डीएम अंकल और पुलिस अंकल को राखी बांधकर सुरक्षा की मांग की है।

- राधिका, सेकेंड क्लास

--------

हमें पहले पुलिस से डर लगता था, लेकिन अब हमें पता चला है कि हमारी सुरक्षा के लिए बनती है। हमने पुलिस अंकल से हमें सेफ रखने की बात कही है।

- पूजा, क्लास थर्ड

---------

पापा बताते है कि बच्चों को सड़क पर कुछ गंदे लोग छोटी-छोटी बच्चियों को उठाने की कोशिश करते है, हमें यह सुनकर बहुत डर लगता है। हमने पुलिस अंकल से हमारा ध्यान रखने के लिए राखी बांधी है।

स्नेहा, फोर्थ क्लास

-------

सिटी में छेड़खानी और बच्चियों को उठाने का प्रयास काफी हो रहा है, जिससे हमें डर लगता है, हमें राखी बांधने के बहाने डीएम से सुरक्षा देने की मांग की है।

लक्ष्मी, पांचवी क्लास