-रोड क¨टग का पैसा होने के बाद भी नगर निगम ने मरम्मत की नहीं ली सुध

-नगर निगम बोर्ड की बैठक में पारित हो चुका है सड़क मरम्मत का प्रस्ताव

HARIDWAR(JNN): नगर निगम की अनदेखी के चलते शहर की क्षतिग्रस्त सड़कें राहत देने के बजाये आमजन को कमर का दर्द दे रही है। नगर निगम बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पारित होने व रोड क¨टग की नब्बे लाख धनराशि होने के बाद भी सड़कों की मरम्मत तक नहीं की जा सकी हैं.नगर निगम के अंतर्गत सड़कों की स्थिति दयनीय है। बजट के अभाव में वर्ष ख्0क्ख् से नई सड़क नहीं बन सकी है।

सड़क की खुदाई कर पूरी कर दी

जगह-जगह गडढ़े होने के कारण जलभराव हो जाता है। रही सही कसर मोबाइल कंपनी ने सड़क की खुदाई कर पूरी कर दी। वर्ष ख्0क्ब् में मोबाइल कंपनी ने इंटरनेट सुविधा के लिए सड़क खोदकर लाइन डाली थी। इसके लिए नगर निगम ने मोबाइल कंपनी को शर्तों के आधार पर अनुमति दी थी। इसके बदले मोबाइल कंपनी से करीब नब्बे लाख की धनराशि नगर निगम के खाते में जमा कराई गई थी।

दिलचस्पी नहीं दिखाई

इस धनराशि से खोदी गई सड़क की मरम्मत होनी थी, लेकिन सड़कों की दशा सुधारने के लिए नगर निगम के अधिकारियों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई है। हिचकोले खाकर हरिद्वारवासियों समेत बाहर से आने वाले यात्रियों को चलना पड़ रहा है। क्षतिग्रस्त सड़के हरिद्वारवासियों को बीमारी देने का काम कर रही है। अधिकांश लोग दोपहिया वाहन का प्रयोग करते हैं।

दर्द से जूझना पड़ रहा

दोपहिया वाहन गडढ़े में जाते हैं, जिससे झटका लगने पर वाहनस्वामी को पीठ के दर्द से जूझना पड़ रहा है। पार्षदों ने नगर निगम बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव लाकर मुददा उठाया था। प्रस्ताव पारित भी हुआ,लेकिन प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ सकी। मुख्य नगर अधिकारी विप्रा त्रिवेदी ने बताया कि सड़क की मरम्मत का कार्य जल्द शुरू होगा।

---------

सड़कों की स्थिति बेहद खराब है। क्षतिग्रस्त सड़कों से आने-जाने में लोगों को दिक्ततों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन निगम इस ओर संजीदा नहीं दिख रहा है। अंधेरे में गडढ़ा न दिखने पर बुजुर्ग यात्री गिरकर चोटिल हो जाते हैं।

राज ओबराय

--

पहले नगर निगम बजट का रोना रोता था, अब रोड क¨टग का पैसा दबाए बैठा है। उक्त धनराशि से सड़कों की मरम्मत कीजानी चाहिये। कर भी लोग देते हैं, लेकिन सुविधा नहीं मिल पा रही है।

मोहन शर्मा

--

यह सड़के हैं खराब

-नगर निगम के बाहर से मेयर कार्यालय जाने वाला मार्ग

-रानीपुर मोड से ज्वालापुर जाने वाला मार्ग

-टिबड़ी रेलवे फाटक से शिवलोक की ओर जाने वाला मार्ग

-रानीपुर मोड़ से प्रेमनगर आश्रम जाने वाला मार्ग

-ऋषिकुल मार्ग से रोडवेज बस अडडे जाने वाला मार्ग

-आर्य नगर चौक से सिंह द्वार की ओर जाने वाला मार्ग

-ज्वालापुर कच् मोहल्ला कड़च्छ का मार्ग है क्षतिग्रस्त

-सिंह द्वार से कनखल की ओर जाने वाला मार्ग

-उत्तरी हरिद्वार के खड़खड़ी में सड़क पर गडढ़े

फोटो.क्ब् से क्8-