अफगानिस्तान के कैप्टन से मिलने जा रहे दो युवकों को पुलिस ने लिया हिरासत में

देहरादून, दून में टी-20 के पहले ही मैच में टिकट ब्लैक और सट्टे की आशंका ने पुलिस की कसरत कराई. अफगानिस्तान के कैप्टन से मिलने जा रहे दो युवकों को पुलिस ने बुकी समझकर हिरासत में लिया, हालांकि पूछताछ में ऐसा कुछ नहीं निकला और उन्हें छोड़ दिया गया. इधर टिकट काउंटर के पास एक व्यक्ति टिकट की गड्डी लेकर बेचता हुआ भी दिखा. एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कैप्टन ने सुरक्षाकर्मियों को बताया कि दो युवक उनसे मिलने की कोशिश कर रहे हैं, वे दोनों को नहीं जानते. दोनों को हिरासत में लेकर रायपुर थाने लाया गया. पूछताछ में एक युवक की पहचान शशांक शर्मा पुत्र मनोज शर्मा निवासी डालनवाला के रूप में हुई. जबकि दूसरे की हितेश दुआ निवासी पूर्वी दिल्ली के रूप में हुई. पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो बुकी होने का शक दूर हुआ, इसके बाद दोनों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया.

देर शाम तक बिकते रहे टिकट

टिकट काउंटर्स पर सुबह से ही भीड़ देखने को मिली. देर शाम तक टिकट बिके. भीड़ इस कदर थी कि मैच शुरू होने के बाद तक टिकट काउंटर्स पर लोगों का तांता लगा रहा. इस दौरान एक व्यक्ति काउंटर के बाहर भी टिकट बेचता दिखा.

परिंदा भी नहीं मार सकता पर

संडे को दून इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच पहला टी-20 मैच के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही. महाराणा प्रताप तिराहे से लेकर स्टेडियम तक पुलिस फोर्स तैनात रही, वहीं स्टेडियम में एटीएस का सत पहरा रहा. स्टेडियम के सभी एंट्री प्वॉइंट्स पर भारी पुलिस फोर्स तैनात रही. वीवीआईपी गेट की ओर आने वाले वाहनों की कड़ी पड़ताल की गई. वहीं स्टेडियम के अंदर मॉडर्न फायर वैपंस से लैस एटीएस मुस्तैद रही. एटीएस के 45 जवान स्टेडियम के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहे.

मेटल डिटेक्टर से होकर गुजना पड़ा

स्टेडियम में एंट्री से पहले दर्शकों को कई सुरक्षा चक्रों से गुजरना पड़ा. एंट्री प्वॉइंट्स पर दर्शकों की चेकिंग की गई, मेटल डिटेक्टर से गुजरने के बाद ही उन्हें अंदर दाखिल होने दिया गया.

जाम से रहा शहर हलकान

मैच देखने के लिए बड़ी संया में लोग अपने वाहनों से स्टेडियम के लिए रवाना हुए. इस दौरान शहर में जगह-जगह जाम देखने को मिला. रायपुर जाने वाली सड़कें पैक रहीं और लोगों को काफी देर जाम से जूझना पड़ा. ट्रैफिक पुलिस ने किसी तरह ट्रैफिक को मैनेज किया.

जमकर बिकी इंडिया की टी-शर्ट

टी-20 भले ही बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा हो, लेकिन इस दौरान इंडियन क्रिकेट टीम की टी-शर्ट भी खूब बिकीं. क्रिकेट प्रेमियों ने जमकर इंडियन टी-शर्ट खरीदीं और पूरे जोश से दोनों टीमों का स्वागत किया.