आरपीएफ सिपाही ने खींची फोटो तो मोबाइल छीन कर फेंका

हिरासत में लेने पर अधिकारी ने कराया समझौता

ALLAHABAD: थकान मिटाने के लिए कोई पानी पीता है तो कोई आराम करता है। लेकिन रेल कर्मचारी बीयर पीते हैं। वह भी ड्यूटी के दौरान सरकारी सुविधाओं के बीच। मंगलवार को खुर्जा में रेल मंत्री सुरेश प्रभु के कार्यक्रम से लौटते समय जीएम स्पेशल ट्रेन में सवार कुछ रेल कर्मियों ने ऐसा ही किया।

ट्रेन में मौजूद थे जीएम

रेल मंत्री सुरेश प्रभु मंगलवार को खुर्जा स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का शुभारंभ करने पहुंचे थे। जिसमें स्पेशल ट्रेन से जीएम एनसीआर अरुण सक्सेना के साथ ही रेल कर्मियों की पूरी टीम गई थी। दिन में कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जीएम स्पेशल ट्रेन से पूरी टीम लौटने लगी। स्पेशल ट्रेन में जीएम एनसीआर भी मौजूद थे। लेकिन उनका कोच अलग था। स्पेशल ट्रेन में सवार कुछ रेल कर्मियों ने थकान मिटाने के बीयर का केन निकाला और पीने लगे।

जबर्दस्ती छुड़ा ले गए अधिकारी

जीएम स्पेशल ट्रेन में आरपीएफ के जवान भी तैनात थे। जिन्होंने रेल कर्मियों को चलती ट्रेन में वह भी ड्यूटी के दौरान और जीएम की मौजूदगी में बीयर पीने से मना किया। लेकिन रेल कर्मचारी नहीं माने। मोबाइल से फोटो खींचा तो फिर रेल कर्मियों ने मोबाइल छीन कर फेंक दिया। जिससे नाराज आरपीएफ जवान रेल कर्मियों को अपने हिरासत में ले लिया। रेलवे के ही एक जिम्मेदार अधिकारी को जानकारी हुई तो उन्होंने समझौता कराने के साथ ही दबाव डालकर रेल कर्मियों को छुड़वाया और अपने साथ ले गए। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।