-154 साल पुराना मंदिर है, दोपहर में हुई चोरी,, मंदिर में पीछे के रास्ते से घुसे थे चोर, इलाके रहने वाले एक संदिग्ध पर पुलिस को शक

KANPUR : शिवाला खास बाजार में गुरुवार को दिनदहाड़े श्रीनाथ मंदिर से करोड़ों की अष्टघातु की मूर्ति और जेवरात चोरी हो गए। पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम के साथ पड़ताल कर रिपोर्ट दर्ज कर ली। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी खंगाला, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। पुजारी और उसके बेटों ने पुताई ठेकेदार पर शक जताया है। अब पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इसके अलावा इलाके के रहने वाले एक संदिग्ध पर भी पुलिस की नजर है।

पुजारी का परिवार मंदिर में ही रहता

शिवाला खास बाजार में 154 साल पुराना श्रीनाथ मंदिर है। जिसके पुजारी भागवत प्रसाद पाठक है। उनके पूर्वजों ने 1964 में मंदिर की स्थापना की थी। पुजारी मंदिर परिसर में बने कमरों में दो बेटे ऋषि और संतोष के साथ रहते हैं। पुजारी के दो रिश्तेदार भी परिवार के साथ मंदिर परिसर में बने कमरों में रहते है।

अष्टधातु की मूर्ति समेत जेवरात गायब

मंदिर में भगवान की करोड़ों की कीमत की अष्टधातु की मूर्ति थी। जिसमें सोने के तीन मुकुट, कमरपेटी, कतरा, चांदी के तीन हार, चांदी की तीन गाय, भगवान गिरिराज की चांदी की मूर्ति थी। दोपहर 12 बजे पुजारी मंदिर बंद कर भोग लगाने की तैयारी करने चले गए थे। उन्होंने पौने एक बजे मंदिर का पट खोला तो अष्टधातु की मूर्ति समेत जेवरात गायब थे। जिसे देख उनके होश्ा उड़ गए।

दो युवक पता पूछने के बहाने

उनके शोर मचाने पर मंदिर के बाहर साड़ी की दुकान में बैठे बेटे ऋषि और संतोष अन्य लोगों के साथ अंदर पहुंच गए। कुछ ही देर में यह खबर पूरे इलाके में फैल गई। कोतवाली इंस्पेक्टर ने फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट टीम के साथ वहां जाकर जांच कर रिपोर्ट दर्ज कर ली। पुजारी के बेटे ऋषि ने बताया कि दोपहर में 12 बजे के बाद दो युवक उनकी दुकान में आए थे। दोनों युवक पता पूछने के बहाने उनसे बात करते रहे। ऋषि ने यह भी बताया कि कुछ दिन पहले मंदिर में पुताई हुई थी। उसने पुताई ठेकेदार पर भी शक जताया है।