- रेंजर्स ग्राउंड व तनुष क्रिकेट एकेडमी में खेले गए मैच

- इनकम टैक्स स्पो‌र्ट्स बोर्ड ने आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड को 7 रन से दी शिकस्त

>DEHRADUN: दून के सबसे पुराने व मोस्ट अवेटेड उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट का फ्राइडे को आगाज हो गया। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के तत्वावधान में आयोजित हो रहे गोल्ड कप में पहले दिन दो मैच खेले गए। पहलामैच इनकम टैक्स स्पो‌र्ट्स बोर्ड व आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड के बीच खेला गया। जिसमें इनकम टैक्स ने 7 रनों से जीत दर्ज की। दूसरा मैच एफसीआई दिल्ली व एलडीए लखनऊ के बीच खेला गया। जिसमें एलडीए ने एफसीआई दिल्ली को 40 रनों से मात दी। इससे पहले सुबह साढ़े नौ बजे रेंजर्स ग्राउंड में टूर्नामेंट का उद्घाटन किया गया।

इनकम टैक्स ने आर्मी बोर्ड को हराया

37वें ऑल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में पहला मैच इनकम टैक्स स्पो‌र्ट्स बोर्ड व आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड के बीच तनुष क्रिकेट एकेडमी में खेला गया। जिसमें इनकम टैक्स स्पो‌र्ट्स बोर्ड ने आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड को सात रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हु़ए इनकम टैक्स स्पो‌र्ट्स बोर्ड ने 45 ओवर में 316 रनों का लक्ष्य आर्मी स्पो‌र्ट्स के सामने रखा। इनकम टैक्स की ओर से वैभव रावल ने 112 गेंदों में शानदार सेंचुरी मारते हुए 114 रन बनाए। जबकि राहुल यादव ने 40 गेंदों में 59, राहुल तिवेतिया ने 38 गेंदों में 60 रन बनाए। गौरव दुजेजा ने 17, जीवनजोत सिंह ने 15, सचिन सिंह ने 14, परविंदर अवाना ने टीम के लिए 12 रन का योगदान दिया। आर्मी बोर्ड की ओर से सुमित सिंह ने 9 ओवर में 62 रन देकर 4 विकेट चटकाए। बदले में 316 रनों का पीछा करते हुए मैदान में उतरी आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड की टीम 44.1 ओवर में 309 रन ही बना पाई और पूरी टीम 6 गेंद शेष रहते ऑल आउट हो गई। आर्मी स्पो‌र्ट्स की ओर से नुकुल वर्मा ने सबसे ज्यादा 81 गेंदों पर 117 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। आर्मी बोर्ड की ओर से शिवम तिवारी ने 70, अमित पछाड़ा ने 33, सचिन सिंधे ने 22 और सुफियान आलम ने 18 रनों का योगदान दिया। इनकम टैक्स की ओर से राहुल यादव ने 8 ओवर में 48 रन देकर 4 विकेट झटके। जबकि अनिकेत चौधरी ने 3, परविंदर अवाना व आशीष हुड्डा ने एक-एक विकेट चटकाए।

एलडीए ने 385 रनों का स्कोर ख्ाड़ा किया

गोल्ड कप का दूसरा मैच रेंजर्स ग्राउंड में एफसीआई स्पो‌र्ट्स प्रमोशन बोर्ड व एलडीए लखनऊ के बीच खेला गया। एफसीआई ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का निर्णय लिया। पहले खेलते हुए एलडीए लखनऊ ने 40 ओवर में शानदार 385 रनों का स्कोर खड़ा किया। एलडीए की ओर से शिवम बंसल ने शतक मारा। उन्होंने 61 गेंदों में ताबड़तोड़ 100 रन बनाए। जबकि 50 गेदों में राहुल रावत ने 74, 50 गेंदों में ही फयाज अहमद ने 67, प्रियांशु श्रीवास्तव ने 34 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली। एफसीआई की ओर से ऋषि धवन ने दो, राजेंद्र बिष्ट, मनीष शेरावत, संजीव शर्मा व सिधेश ने एक-एक विकेट हासिल ि1कए।

एफसीआई की टीम 345 रन पर सिमटी

385 रनों का पीछा करने मैदान में उतरी एफसीआई की टीम 40 ओवर में केवल 345 रन ही बना पाई। इस प्रकार से एफसीआई की टीम 40 रनों से हार गई। एफसीआई की ओर से कोई भी प्लेयर्स सेंचुरी नहीं बना पाया। टीम की ओर से मनीष शेरावत ने 33 गेंदों पर 76 रन बनाए, जबकि राजेंद्र बिष्ट ने 28 गेंदों पर 34, नितिन सैनी ने 54, ऋषि धवन ने 68 और चेतन शर्मा ने 20 गेंदों में 30 रनों का योगदान दिया। इस प्रकार से पूरी टीम 40 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर केवल 345 रन ही बना पाई और 40 रनों से हार गई। जिसमें पांच रन एक्स्ट्रा शामिल हैं।

::आज के मैच:::

- तनुष क्रिकेट एकेडमी में आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड व एलडीए के बीच।

- रेंजर्स ग्राउंड में एफसीआई दिल्ली व इनकम टैक्स बोर्ड के बीच।