-एलडीए लखनऊ की ओर से एलमस शाऊकत ने मारी सेंचुरी

देहरादून, 37वें उत्तराखंड गोल्ड कप में संडे को दो मैच खेले गए। तनुष एकेडमी में खेले गए एक मैच में एलडीएन लखनऊ ने इनकम टैक्स स्पो‌र्ट्स बोर्ड को 73 रनों से हराया। दूसरे मैच में एफसीआई ने आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड को 4 विकेट से हराकर जीत दर्ज की।

इनकम टैक्स दिल्ली 219 पर सिमटी

तनुष क्रिकेट एकेडमी में खेले गए मैच में इनकम टैक्स ने टॉस जीता और पहले एलडीए लखनऊ को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। एलडीए ने पहले खेलते हुए इनकम टैक्स के सामने 292 का लक्ष्य सामने रखा। लखनऊ की ओर से अलमस शाऊकत ने 95 गेंदों में शानदार 109 रनों की पारी खेली। जबकि उनके साथ पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान में उतरे शिवम बंसल 25 गेंदों पर केवल 26 रन ही बना पाए। टीम की ओर से राहुल रावत ने 76 गेंदों पर 77 और भरतवीर ने 19 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली। इस प्रकार से पूरी टीम 40 ओवरों में छह विकेट के पर 292 पर सिमट गई। जिसमें 26 रन एक्स्ट्रा रहे। बदले में इनकम टैक्स की ओर से मानिक ने 8 ओवर में 56 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जबकि अंकित चौधरी ने दो और राहुल यादव ने एक विकेट चटकाया। 292 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इनकम टैक्स दिल्ली की टीम केवल 219 पर ही सिमट गई। दिल्ली की ओर से जीवनजोत ने 100 गेंदों पर 92 रन बनाए। जबकि राहुल यादव ने 33, वैभव रावल ने 24 रनों का योगदान दिया। बाकी दूसरे प्लेयर्स ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं पाए। लखनऊ की ओर से रोहित द्विवेदी व जीशान अंसारी ने दो-दो विकेट लिए। जबकि भरतवीर, तेजस वीर, प्रियांशु श्रीवास्तव ने एक-एक विकेट चटके।

एफसीआई दिल्ली ने रौंदा आर्मी बोर्ड को

शहर के बीचोंबीच स्थित रेंजर्स ग्राउंड में आयोजित हुआ। दूसरा मैच आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड व एफसीआई दिल्ली के बीच खेला गया। जिसमें एफसीआई दिल्ली ने आर्मी बोर्ड को चार विकेट से मात दी। आर्मी बोर्ड ने पहले टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला दिया। आर्मी बोर्ड की ओर से नकुल वर्मा ने 80 गेंदों पर 74, अमित पचेरा ने 80 गेदों पर 68 रन बनाए। जबकि बाकी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक पाए और पूरी टीम 45 ओवर में केवल 286 रन ही बना पाए। एफसीआई दिल्ली की ओर से राजेंद्र बिष्ट ने 9 ओवर में 58 रन देकर 4 विकेट चटके, जबकि योगेश शर्मा, मनीष शेरावत ने दो-दो, उमंग शर्मा व एस-किनलकर ने एक-एक विकेट लिए। बदले में 287 रनों का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी एफसीआई की टीम ने छह विकेट गंवाने के बाद मैच जीत लिया। एफसीआई की ओर से चेतन शर्मा ने 76, निनिन सैनी ने 68 और राजेंद्र बिष्ट ने 43 रनों को योगदान दिया। बाकी प्लेयर्स ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक पाए। आर्मी स्पो‌र्ट्स की ओर से मोहित कटारिया ने सबसे ज्यादा 4 और शिवम तिवारी ने दो विकेट चटकाए।

कल के मैच

-रेंजर्स ग्राउंड---यूपीसीए वर्सेस डीएएससीबी।

-तनुष क्रिकेट एकेडमी---एनई रेलवे वर्सेस देना बैंक।