BAEILLY :

शहर की पुलिस को चुनौती देकर सरे राह सर्राफ से 17 लाख रुपए के सोना की लूट की वारदात में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगा है। लुटेरों की कड़ी पंजाब से जुड़ी है। सर्राफ के हर मूवमेंट पर अमृतसर से ही नजर रखी जा रही थी और शहर पहुंचते ही वारदात को अंजाम देकर लुटेरे भाग निकले। इसी कड़ी की तलाश के लिए बरेली पुलिस अमृतसर भेजी जाएगी।

तमंचे के बल पर हुई थी लूट

शहर से लेकर लखनऊ की पुलिस को हिला देने वाली यह वारदात मंगलवार सुबह 8.45 बजे अमृतसर के कोट आत्माराम गांव निवासी सर्राफ हरमिंदर सिंह के हुई थी। पंजाब से ट्रेन से बरेली पहुंचने के बाद सर्राफ ऑटो से कुतुबखाना की तरफ जा रहे थे। उसी ऑटो में सवारी के रूप में बैठे दो बदमाशों ने चौकी चौराहा और अयूब खां चौराहा के बीच में पेट्रोल पंप से आगे बढ़ते ही ऑटो रुकवाकर सर्राफ से तमंचे के बल पर लूट की थी। पुलिस ने इस मामले में जंक्शन रोड से फुटेज निकलवाई तो इनोवा चलती दिखी लेकिन बदमाश कहां से और किस वाहन से भागे लेकिन नहीं पता चल सका। सर्राफ के मुताबिक लुटेरों में एक लंबे और गठीले बदन का सांवले रंग का था, जबकि दूसरे की वह शक्ल नहीं देख सके थे।

पंजाब से हो रही थी मुखबिरी

पुलिस को सुराग मिले हैं कि सर्राफ के अमृतसर में अपने घर से निकलने से लेकर बरेली पहुंचने तक की पूरी मुखबिरी पंजाब से ही हो रही थी। पंजाब मेल में उसके चढ़ने के बाद ट्रेन सवा घंटे देरी से बरेली जंक्शन पहुंचने तक की जानकारी से लुटेरे अपडेट थे। हालांकि, वारदात करने वाले दोनों बदमाशों की बोलचाल का लहजा और शब्द स्थानीय ही हैं। आशंका कि सर्राफ से लूट की सुपारी स्थानीय बदमाशों को दी गई थी। पंजाब की कड़ी तलाशने को अमृतसर स्टेशन, प्लेटफार्म और अन्य जगहों की सीसीटीवी फुटेज खंगालने को टीम भेजी जाएगी। वहीं वारदात की जानकारी मिलते ही व्यापारी की पत्नी भी थर्सडे रात को शहर पहुंच गई हैं।