- पुलिस लाइन में चल रहा प्रोग्राम थर्सडे को समाप्त हुआ

- एक से बढ़कर एक करतब पेश किए गए

 

 

Meerut : बीएसएफ के स्वर्ण जयंती समारोह के उपलक्ष्य में पुलिस लाइन ग्राउंड में आयोजित किए जा रहे जवानों के बाइक स्टंट के प्रोग्राम के अंतिम दिन थर्सडे को दर्शकों का रोमांच चरम पर था। हो भी क्यों न उनके समक्ष बीएसएफ के जवान बाइक पर सवार होकर एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज करतब पेश कर रहे थे। इसे देख दर्शकों ने दांतो तले उंगली दबा ली। जवान कभी बाइक हवा में उछाल रहे थे तो कभी एक ही बाइक पर कई जवान सवार होकर अपनी जांबाजी का परिचय दे रहे थे। दर्शकों में खासकर बच्चे तो देखकर काफी उत्साहित थे। इस अवसर पर कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

 

सभी आश्चर्यचकित रह गए

आग के शोलों में से बाइक उछालकर सुरक्षित निकालना हो या फिर आधे दर्जन जवानों के उपर से बाइक को उछाल ले जाना और किसी को खरोच तक न आए। ऐसे स्टंट को देखकर बच्चे तो रोमांचित तो थे ही साथ बड़े तो आश्चर्यचकित रह गए। यही नहीं कई ट्यूबलाइट्स को तोड़ते हुए बाइक को ले जाना और बाइकों पर कई जवान बैलेंस बनाते हुए तिरंगा को लहराने वाले विहंगम दृश्य ने तो दर्शकों की खूब तालियां बटोरीं। बीएसएफ के जवानों ने अपने टीम के डॉग स्क्वॉयड के करतब भी पेश किए। कैसे डॉग संदिग्ध के गंध को पहचान कर उसे ढूंढ निकाल लेता है। यही नहीं स्क्वॉयड के डॉग्स ने भी करतब पेश किए।

 

ताकि आमजन भी परिचित हों

इस अवसर पर शिरकत कर रहे बीएसएफ के एडीजी रजनीकांत मिश्रा ने कहा कि बीएसएफ के जवानों से हर कोई परिचित नहीं है। स्वर्ण जयंती के अवसर पर इस तरह के प्रोग्राम्स आयोजित कराए तो कि आमजन भी इनके क्रियाकलापों से परिचित हो और उनकी जाबांजी से रूबरू हो सके। जवानों को कमांडेंट मुकेश त्यागी ने ट्रेंड किया था। इस अवसर पर एसएसपी दिनेश चंद्र दूबे, एएसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा, एसपी ट्रैफिक पीके तिवारी, सांसद योगेंद्र अग्रवाल समेत कई मौजूद रहे।