- गेल के सीजीएम ने स्टेशन का किया लोकार्पण

- शहर में अगले माह तीन और सीएनजी स्टेशन होगा शुरू

varanasi@inext.co.in

VARANASI

शहर के बढ़ते प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए सिगरा चौराहे के पास मंगलवार को एक और सीएनजी स्टेशन शुरू हो गया. यह शहर का चौथा स्टेशन है. प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा के तहत वाराणसी शहरी गैस वितरण परियोजना को कार्यान्वित कर रही गेल (इंडिया) लिमिटेड के मुख्य महाप्रबंधक एसएन यादव ने सीएनजी स्टेशन का लोकार्पण किया.

गेल के मुख्य महाप्रबंधक एसएन यादव ने बताया कि वैष्णो अलईपुर, ताज कृष्णा नदेसर व सरस्वती चितईपुर में निर्माणाधीन सीएनजी स्टेशन जून तक शुरू हो जाएगा. इसके अलावा जुलाई में कृष्णा ऑटो भेलूपुर और सितम्बर में बाबतपुर चौमुहानी के पास निर्माणाधीन स्टेशन से वाहनों को सीएनजी मिलने लगेगा. चुरामनपुर और पांडेयपुर भी सीएनजी स्टेशन का कार्य शुरू करने की योजना है.

सीजीएम ने ऑटो चालकों को जानकारी दी कि सीएनजी किफायती, पर्यावरणीय मित्र एवं सहज ईंधन है. सीएनजी के इस्तेमाल से पर्यावरण प्रदूषण में काफी कमी आएगी. साथ ही ऑटो चालकों को पेट्रोल की अपेक्षा 35 से 40 प्रतिशत की बचत होगी. वर्तमान में शहर में लगभग 2700 वाहन सीएनजी से चल रहे हैं. प्रतिदिन 10 हजार किलोग्राम से अधिक सीएनजी गैस की बिक्री हो रही है. आगामी तीन माह में इसे दोगना करने का लक्ष्य है.

शहर में कुल चार सीएनजी स्टेशन

केशव, डीएलडब्ल्यू

केसरी, तराना

मदर स्टेशन, रिंग रोड

सुधीर ऑटो, सिगरा