मिलावटी खाद्य पदार्थो और नकली दवाओं की बिक्री से कमिश्नर नाराज

एडिशनल कमिश्नर फूड सिक्योरिटी के खिलाफ हुई कार्रवाई

ALLAHABAD: खानपान में मिलावट और नकली दवाओं की बिक्री के मामले को लेकर कमिश्नर ने नाराजगी जताई है। उन्होंने खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग को एक माह का समय दिया है। कहा कि इस दौरान विभाग गुडवर्क करके दिखाएं अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि दोनों चीजों की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जानी चाहिए। लेकिन कार्रवाई की आड़ में निर्दोष व्यापारियों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

इंटेलीजेंस सिस्टम बनाकर मारें छापा

बुधवार को कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग के साथ मीटिंग की। उन्होंने नकली दवाओं और मिलावटी सामानों की बिक्री पर नाराजगी भी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए इंटेलिजेन्स नेटवर्क डेवलप किया जाए और बिना मौका दिए दोषियों की धर-पकड़ की जाए। नमूने की जांच की रिपोर्ट के आधार पर अभियोग की कार्रवाई भी प्रभावी ढंग से होनी चाहिए।

ब्रांडेड पर भी रहेगी नजर

दीवाली पर छापेमारी को लेकर कमिश्नर ने असंतोष जाहिर किया। उन्होंने इसके लिए सहायक आयुक्त खाद्य एवं प्रशासन जगदम्बा प्रसाद मौर्य को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभियान चलाकर मिलावटखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। खाद्य पदाथरें की बिक्री में सफाई और शुद्धता का विशेष ध्यान सड़क पर बिकने वाले माल से लेकर ब्राण्डेड माल तक पर एक बराबर नजर रखी जाए। बता दें कि पिछले दिनों देशभर में दवाओं के सैंपल फेल हुए थे, जिसमें इलाहाबाद की भी एक दवा शामिल थी।