-साले के पूर्व कर्मचारी से उधार रुपये वापस लेने के लिए दबाव बना रहा था झोला व्यवसायी

-आरोपित ने दोस्त के साथ मिलकर हड़हा में की थी झोला व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

VARANASI

हड़हा में गत दिनों झोला व्यवसायी मोहन लाल निगम की हत्या अपमान का बदला लेने के लिए की गयी थी। मोहन के साले की दुकान के पूर्व कर्मचारी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर इसे अंजाम दिया। यह खुलासा पुलिस ने किया। हत्याकांड में शामिल दोनों आरोपितों को बेनिया पार्क से गिरफ्तार किया गया। उनके पास से हत्या में प्रयुक्त असलहा भी बरामद हुआ। हत्याकांड का खुलासा करने वाली एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और चौक थाने की पुलिस को एडीजे ने पुरस्कार देने की घोषणा की है।

उधार लिया था 90 हजार

मोहनलाल के हत्या के आरोप में गिरफ्तार गोला दीनानाथ निवासी शुभम केशरी और सुडि़या निवासी संजय यादव उर्फ नाटे को एसएसपी ने शनिवार को मीडिया के सामने किया। हत्या की वजह की जानकारी दी। बताया कि शुभम केसरी मोहन के साले सुनील निगम की दुकान पर काम करता था। बहन की शादी के लिए सुनील से 90 हजार रुपये उधार लिया था। रुपये वापस लेने के लिए सुनील दबाव बना रहा था। इससे परेशान होकर शुभम ने नौकरी छोड़ दी। इसके बाद साले की तरफ मोहन रुपयों के लिए दबाव बनाने लगा। शुभम का कहना है कि परिवार वालों को भी बेइज्जत करते थे रुपयों के लिए।

दोस्त के साथ बनायी योजना

परेशान होकर शुभम ने अपने दोस्त संजय यादव के साथ मिलकर हत्या की योजना बनायी। पूर्व में अपराध में संलिप्त रहे संजय ने उसका साथ दिया। ख्8 अगस्त की रात आठ बजे हड़हा में मोहन की दुकान पर पहुंचकर गोली मारकर हत्या कर दी।