Agra। सोहल्ला फाटक के पास रविवार को मालगाड़ी डीरेल हो गई। जिसकी वजह से न केवल रेलवे फाटक से लोगों का आवागमन ठप रहा बल्कि झांसी रूट की तरफ का रेल यातायात भी खासा प्रभावित रहा। इसके चलते कई ट्रेनें लेट हो गई। नतीजा, रेल यात्रियों को भी असुविधा का सामना करना पड़ा। ग्यारह मेल एक्सप्रेस के रेल यात्री देरी से अपनी मंजिल तक पहुंच सके। जिससे यात्रियों को खासी असुविधा झेलनी पड़ी। हादसे की वजह पहिए के साथ प्रयोग होने वाली स्प्रिंग नहीं होने को बताया गया। हालांकि रेलवे प्रशासन ने हादसे की वजह नहीं बताई।

पटरी से उतरी गाड़ी

रेलवे की पीआरओ भूपेंदर ढिल्लन के अनुसार आगरा से झांसी की ओर जाने वाली

मालगाड़ी के एक डि?बे के पहिए रविवार दोपहर 3.20 बजे पटरी से उतर गए। हादसा सोहल्ला फाटक के नजदीक हुआ था। हादसे के बाद हादसाग्रस्त पटरी के आवागमन को रोकना पड़ा था।

4.55 बजे हुआ पूरा काम

पीआरओ ने बताया कि हादसे के बाद मौके पर डीआरएम प्रभाष कुमार रेलवे के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए थे। अधिकारियों ने वस्तुस्थिति का निरीक्षण किया। दुघर्टना राहत ट्रेन भी मौके पर पहुंच गई थी। युद्ध स्तर काम चला। नतीजा, शाम चार बजकर 55 मिनट पर स्थिति पर काबू पा लिया गया।

लेट हुई कई ट्रेन

मालगाड़ी के डीरेल होने की वजह से दुर्घटना ग्रस्त पटरी से गुजरने वाली ग्यारह मेल एक्सप्रेस और दस माल गाडि़यां देरी से चल सकीं। हादसा स्थल की स्थिति नॉर्मल होने के बाद 5 बजकर 38 मिनट पर इस रूट से केरला एक्सप्रेस साउथ की ओर रवाना हो सकी। जबकि साउथ की ओर जाने वाली यह ट्रेन दोपहर करीब दो बजे आगरा से होकर गुजरती है। इसके साथ ही साथ झेलम एक्सप्रेस, उत्कल एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ आदि गाडि़यां अपने निर्धारित समय पर इस रूट से नहीं गुजर कर देरी से आगे बढ़ सकीं।