सियोल (आईएएनएस)दुनियाभर में इंस्टैंट मैसेजिंग के क्षेत्र में WhatsApp को टक्कर देना शायद किसी के बस की बात नहीं है। पर अब Google और Samsung मिलकर एक एडवांस्ड मैसेजिंग सर्विस बना रहे हैं। रिच कम्युनिकेशन सर्विसेस नाम के इस प्रोजेक्‍ट के इसके अंतर्गत यूजर अपने फोन पर बिना कोई एक्स्ट्रा ऐप डाउनलोड किए फोन की डिफाल्ट मैसेजिंग ऐप से ही SMS और इंस्टैंट चैटिंग कर सकेंगे। यानि यूजर अपने फोन की डिफाल्ट मैसेंजिंग ऐप पर ही फोन के SMS, मल्टीमीडिया चैट्स और फाइलें अपने फ्रेंड्स और ग्रुप के साथ शेयर कर सकेंगे।

गूगल ला रहा है ऐसी सर्विस जिसमें sms और व्‍हाट्सऐप मैसेज भेज सकेंगे एक ही ऐप से

सैमसंग डिवाइसेस के एंड्रॉयड यूजर्स को होगा फायदा
गूगल और सैमसंग की यह नई सर्विस उपभोक्‍ताओं के लिए मैसेंजिंग सर्विस को एक नई ऊंचाई पर ले जाएगी। इसके लिए एंड्रॉयड और सैमसंग मैसेजेस एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं। साउथ कोरियन टेक्नोलॉजी कंपनी Samsung सबसे पहले अपने गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस मॉडल में इस हाईटेक मैसेंजिंग सर्विस को लाने का प्लान कर रही है। इसके आने के बाद यूजर्स के लिए SMS भेजना और इंस्टैंट चैट करना दो अलग अलग काम नहीं बल्कि एक ही हो जाएंगे, क्योंकि यह दोनों ही सर्विस बिना किसी एक्स्ट्रा ऐप के फोन की डिफॉल्‍ट ऐप पर आराम से इस्तेमाल की जा सकेगी।

गूगल ला रहा है ऐसी सर्विस जिसमें sms और व्‍हाट्सऐप मैसेज भेज सकेंगे एक ही ऐप से

पर्सनल चैट या ऑफिशियल मोबाइल नंबर पर मैसेज करना हो जाएगा आसान
सैंमसंग के मुताबिक गूगल के साथ इस महत्वपूर्ण और मजबूत साझेदारी में हम अपने उपभोक्ताओं को बेहतरीन मैसेजिंग एक्सपीरियंस प्रदान करने की कोशिश करेंगे। सैमसंग के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट पैट्रिक कॉमेट ने बताया है कि इस सर्विस के द्वारा यूजर्स के लिए अपने फ्रेंड के साथ चैट करना या फिर कोई ऑफिशियल SMS भेजना बिल्कुल आसान हो जाएगा, क्‍योंकि उन्‍हें इसके लिए किसी अतिरिक्‍त ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी।

गूगल ला रहा है ऐसी सर्विस जिसमें sms और व्‍हाट्सऐप मैसेज भेज सकेंगे एक ही ऐप से

बदल देगी SMS और इंस्टैंट चैट की दुनिया
सैमसंग और एंड्रॉयड के शेयर्ड प्लेटफार्म पर आने वाली भविष्य की ये एडवांस मैसेजिंग सर्विस को लेकर गूगल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है। हमारी और सैमसंग की यह पार्टनरशिप फ्यूचर में रिच कम्युनिकेशन सर्विसेस को नई दिशा में ले जाएंगे। आजकल जबकि लोग एक दूसरे को संदेश भेजने के लिए SMS की बजाय WhatsApp या वीचैट का इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में हमारी आने वाली मैसेजिंग सर्विस SMS और इंस्टैंट चैट की दुनिया को बदल कर रख सकती है।

हाथ से टाइपिंग करना भूल जाइए... बोलकर अपनी भाषा में कीजिए टाइप, ये ऐप्‍स दिल खुश कर देंगी

जीमेल के ये 5 नए फीचर जाने बिना तो ईमेल यूज करना है बेकार!

पीसी या लैपटॉप पर सालों पुरानी फाइलें खोजना नहीं होगा मुश्किल, अगर अपनाएंगे ये ट्रिक

Technology News inextlive from Technology News Desk