क्रोम ब्राउजर पर वेबसाइट्स की मनमानी से मिलेगी आजादी
गूगल के मुताबिक अब वो अपने क्रोम ब्राउज़र में बेवजह और जबरदस्ती के स्पैम वेबसाइट रिडायरेक्शन को रोकेगा। आजकल किसी भी बड़ी वेबसाइट को खोलने पर सबसे पहले एक स्पैम पेज या advertisement पेज खुलता है जिस पर क्लि‍क किए बिना आप मेन वेबसाइट या पेज पर नहीं जा सकते। मान लीजिए कि आप कोई न्यूज वेबसाइट खोल रहे हैं तो सही url पर क्लिक करने के बावजूद सबसे पहले एक स्पैम या विज्ञापन वेबसाइट खुलती है। इस पेज पर कुछ सेकंड के इंतजार के बाद ही आपको मेन वेबसाइट पर जाने को मिलता है। इस तरह के स्‍पैम या विज्ञापन पेज हम सभी डेस्‍कटॉप और मोबाइल दोनों ही जगहों पर झेलते रहते हैं, लेकिन अब गूगल खुद अपने ब्राउज़र के थ्रू वेबसाइट्स की इस मनमानी को रोकने की कोशिश करेगा।

google का यह मास्टर प्लान आप को बचाएगा अनचाहे विज्ञापनों के प्रकोप से!


अब आ गया सेल्फी कैमरे वाला फीचर फोन, कीमत इतनी कम कि आप चौक जायेंगे!

यूजर्स की परेशानी को कम करेगा गूगल
हाल ही में गूगल के एक प्रोडक्ट मैनेजर ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि कंपनी ने दुनिया भर के लाखों करोड़ों यूजर्स के फीडबैक को आधार बनाकर इस पर काम शुरु किया है। उनकी ब्लॉग पोस्ट कहती है कि दुनियाभर के 10 यूज़र्स में से एक क्रोम यूजर ने बेवजह दिखाए जाने वाले ऐसे स्‍पैम पेज और वेबसाइट को लेकर लिए रिपोर्ट की है। इस समस्या को समझने के बाद Google ने Chrome के 64 वर्जन में यह खास फीचर ऐड किया है, जो किसी वेबसाइट को खोलने पर बेवजह रिडायरेक्‍ट होने वाले थर्ड पार्टी पेज और स्पैम वेबसाइट पर जाने से रोक देगा। आपको बता दें कि जिस वेबसाइट पर पेज रिडक्शन का ऑप्शन लगा है वहां पर स्पैम पेज खुलेगा नहीं लेकिन इंफोबार में इसकी जानकारी दिखाई देगी।


जल्द ही WhatsApp से भी कर सकेंगे पेमेंट और फंड ट्रांसफर! आने वाला है ये बेहतरीन फीचर

एड ब्‍लॉकर भी लगाएगा गूगल
Google ने फैसला किया है कि वो तमाम वेबसाइटों पर यूजर्स को भ्रमित करने वाले थर्ड पार्टी पॉपअप कंटेंट और थर्ड पार्टी Windows को भी ब्लॉक करने करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए गूगल, क्रोम ब्राउज़र के नए वर्जन में ऐसे फीचर ऐड करने वाला है। क्रोम के लेटेस्‍ट 64 और 65 वर्जन में स्‍पैम फि‍ल्‍टर से जुड़ी ऐसी नई अपडेट्स आ रही हैं, जो यूजर्स को परेशान करने वाली वेबसाइटों पर कंट्रोल करेंगी। यह भी जान लीजिए कि रिसेंटली Google ने इस बात का ऐलान किया है कि वो क्रोम ब्राउज़र में इनबिल्ट एडब्लॉकर फीचर ऐड कर रहा है, ताकि क्रोम यूज़र्स बेवजह डिस्प्ले होने वाले विज्ञापनों और स्पैम वेबसाइट में से बच सकें। हालांकि इस तरह की सुविधा अभी Firefox, सफारी या दूसरे वेब ब्राउजर में नहीं है।

Technology News inextlive from Technology News Desk