सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)यूं तो इंटरनेट की दुनिया में गूगल और उसकी सर्विसेज बहुत ज्‍यादा स्‍मार्ट और इंटेलीजेंट हैं। पर अब गूगल ने अपने फर्स्‍ट पार्टी कीबोर्ड यानि जीबोर्ड को और भी ज्‍यादा इंटेजीलेंट बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंसी से लैस कर दिया है। इसके फायदा यह होगा कि अब एंड्रॉयड यूजर्स व्‍हाट्सऐप से लेकर अन्‍य चैटिंग ऐप्‍स पर चैट के दौरान जीबोर्ड चैट के टेक्‍स्‍ट और नेचर के मुताबिक अपने आप ही आपको बेस्‍ट GIF, इमोजी और स्टिकर्स सजेस्‍ट करेगा।

कैसे करेंगे जीबोर्ड की समझदारी का इस्‍तेमाल
जीबोर्ड के इस नए समझदारी वाले फीचर का इस्‍तेमाल करने के लिए आपको टाइपिंग के दौरान जीबोर्ड के टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर दिखने वाले इमोजी आइकॉन पर नजर रखनी होगी। जीबोर्ड के प्रोडक्‍ट हेड आंगना घोष ने ऑफिशियन ब्‍लॉग पोस्‍ट में बताया है कि चैट के दौरान आप जैसे ही इस आइकॉन पर टैप करेंगे, जीबोर्ड आपके लिए बेस्‍ट जिफ, इमोजी और स्टिकर्स सजेस्‍ट कर रहा होगा, जैसा आप सोच रहे होंगे।

चैटिंग ऐप्‍स पर हर मूड के हिसाब से अब बेस्‍ट gif,इमोजी सजेस्‍ट करेगा आपका एंड्रॉयड फोन,gboard का है कमाल

अंग्रेजी भाषा में मिलेंगे पर्सनल सजेशन
रिपोर्ट्स के मुताबिक जीबोर्ड द्वारा इमोजी, जिफ सजेशन की यह सुविधा फिलहाल अंग्रेजी भाषा में उपलब्‍ध हो गई है। जीबोर्ड द्वारा अलग अलग यूजर्स की चैट के मुताबिक जिफ, इमोजी सजेस्‍ट करने का प्रोसेस पूरी तरह से डिवाइ बेस्‍ड होगा। मतलब यह है कि इसके लिए जीबोर्ड यूजर्स की चैट का डेटा पब्लिक सर्वर पर नहीं भेजेगा और आपकी चैट पूरी तरह से सुरिक्षत रहेगी। जीबोर्ड की AI से लैस यह सर्विस एंड्रॉयड के बाद आईफोन पर कब तक उपलब्‍ध होगी, इस बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

एंड्रॉयड फोन का डाटा बैकअप गूगल ड्राइव पर रखना हुआ आसान! जानिए तरीका

व्हाट्सएप से जुड़े इन 10 सवालों के जवाब क्‍या आपको मिले? यहां पढ़िए

इंस्‍टाग्राम से जुड़े ये 5 सवाल सबको परेशान करते हैं, बेस्‍ट जवाब यहां मिलेगा

Technology News inextlive from Technology News Desk