फिल्‍मी दुनिया से हो गईं थी बोर
हैदी लैमर हॉलीवुड की काफी पॉपुलर एक्‍ट्रेस रही हैं। उन्‍होंने 1930 के दशक में एक्‍टिंग करियर शुरु किया। लैमर ने कई बेहतरीन फिल्‍मों में अभिनय किया। हालांकि जैसे-जैसे उनका करियर आगे बड़ता गया उनकी पर्सनल लाइफ में भी कई चेंजेस आने शुरु हो गए। हैदी ने कुल 6 बार शादी की और सभी से तलाक हो गया। एक ओर जहां हैदी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर कोई एक डिसीजन नहीं ले पा रहीं थी, तो वहीं कुछ दिनो बाद उन्‍होंने एक्‍टिंग छोड़ने का मन बना लिया। उनका कहना था कि, वह इस चमक-धमक वाली दुनिया से बोर हो गई हैं।

google doodle : 6 शादियां करने वाली इस एक्‍ट्रेस ने रखी थी वाई-फाई और ब्‍लूटूथ की नींव
टेक्‍नोलॉजी में लगता था मन
हैदी लैमर को टेक्‍नोलॉजी में काफी इंट्रेस्‍ट रहता था। समय मिलने पर वह घर पर ही कम्‍यूनिकेशन टेक्‍नोलॉजी को लेकर रिसर्च किया करती थीं। इस दौरान उन्‍होंने काफी मॉडल पेपर तैयार किए। अंत में उनकी मेहनत रंग लाई और उन्‍होंने ऐसी टेक्‍नीक विकसित की जिसे आज हम वाई-फाई और ब्‍लूटूथ के नाम से जानते हैं। इसका पेटेंट हैदी के नाम ही है। हैदी ने रेडियो-फ्रीक्‍वेंसी सिस्‍टम पर काफी वर्क किया था।

फिल्‍मी पर्दे पर न्‍यूड होने वाली पहली एक्‍ट्रेस

हैदी लैमर काफी बोल्‍ड एक्‍ट्रेस मानी जाती थीं। साल 1933 में आई फिल्‍म Ecstasy में हैदी ने पहली बार न्‍यूड सीन देकर हलचल मचा दी थी। यही नहीं इस फिल्‍म में सेक्‍स सीन देने वाली वह पहली महिला एक्‍ट्रेस भी बनीं। सिर्फ 18 साल की उम्र में फिल्‍मी दुनिया में कदम रख चुकीं हैदी ने एक साल बाद पर्दे पर फुल न्‍यूड होकर अपनी बोल्‍डनेस का नमूना पेश कर दिया था।

inextlive from Business News Desk

Business News inextlive from Business News Desk