सैन फ्रांसिस्को (आईएएनस) इंटरएक्टिव वीडियो गेम्‍स को बिना किसी स्पेशल डिवाइस या सॉफ्टवेयर के इंटरनेट पर स्ट्रीम करने के लिए गूगल एक नई सर्विस लेकर आ रहा है। जिसका नाम है 'प्रोजेक्ट स्ट्रीम'। गूगल ने बताया है कि हम इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं जिसके द्वारा यूजर्स अपने फुल क्‍वालिटी वीडियो गेम्‍स को ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं। इस प्रोजेक्ट द्वारा वीडियो की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के सभी चैलेंजेस से निपटा जा सकेगा। इस प्रोजेक्ट के द्वारा गूगल ग्राफिक लेवल पर रिच कंटेंट को इंस्टेंट रिएक्शन के साथ क्रोम ब्राउजर पर उपलब्ध कराएगा। जिसमें तमाम गेम कंट्रोलर डिवाइस द्वारा ग्राफिक्स और कैरेक्टर्स कंट्रोल किए जा सकेंगे।

अब क्रोम ब्राउजर पर दूर बैठे दोस्‍तों संग खेल सकेंगे पर्सनल वीडियो गेम्‍स,गूगल ने शुरू किया प्रोजेक्ट स्ट्रीम

ब्लॉकबस्टर वीडियो गेम्स की स्‍ट्रीमिंग के लिए शुरु हुई टेस्टिंग
गूगल की प्रोडक्‍ट मैनेजर कैथरीन हिआओ ने ऑफिशल ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि तमाम पॉपुलर ब्लॉकबस्टर वीडियो गेम्स को ऑनलाइन स्ट्रीम करने से पहले हम यह जांच रहे हैं कि ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग के दौरान एक वक्‍त में कितने लोग इस पर खेल सकेंगे और यह सिस्‍टम कितना लोड ले सकेगा। फिलहाल कंपनी के मुताबिक 5 अक्टूबर से प्रोजेक्ट स्ट्रीम की टेस्टिंग शुरू हो रही है। पब्लिक टेस्टिंग के दौरान शुरुआत में पॉपुलर वीडियो गेम एसासिन क्रीड ओडिसी को क्रोम ब्राउज़र पर टेस्ट किया जाएगा।

अब क्रोम ब्राउजर पर दूर बैठे दोस्‍तों संग खेल सकेंगे पर्सनल वीडियो गेम्‍स,गूगल ने शुरू किया प्रोजेक्ट स्ट्रीम

सोनी प्‍लेस्‍टेशन गेम्‍स भी खेल सकेंगे 'प्रोजेक्ट स्ट्रीम' में
गूगल की इस वीडियो गेम स्ट्रीमिंग सर्विस को लेकर गूगल की कैथरीन हिआओ ने बताया है कि जब पहली बार यूजर्स टीवी और फुल मूवी स्ट्रीम करेंगे, तो कुछ सेकेंड के लिए उन्‍हें वीडियो बफरिंग बर्दाश्त करनी पड़ेगी लेकिन इसके बाद मिली सेकंड लेवल पर बिना किसी जर्क के वो हाई क्वालिटी वीडियो गेम्स स्ट्रीम कर सकेंगे। इस ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक प्रोजेक्ट स्ट्रीम की बीटा वर्जन टेस्टिंग के दौरान कंपनी का उद्देश्य है कि इसके द्वारा इस प्रोग्राम की मैक्सिमम क्षमता को जांचा जा सके। गूगल ने बताया है कि 'प्रोजेक्ट स्ट्रीम' सर्विस में सोनी प्‍लेस्‍टेशन समेत कई पॉपुलर गेम प्लेयर शामिल होंगे। हालांकि कंपनी के मुताबिक इस सर्विस के अंतर्गत स्‍लो स्‍ट्रीम होने की प्रॉब्लम को अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं किया जा सका है।

आईफोन XS और XS मैक्‍स फोन्‍स में खूबियां ही नहीं बल्कि हैं ढेर सारी खामियां भी, खरीदने से पहले जानिए जरूर

झूमकर चलेगा आपके घर का वाईफाई, अगर अपनाएंगे ये 5 टिप्‍स

गूगल ला रहा है ऐसी टैबलेट जिसमें होंगे 2 ऑपरेटिंग सिस्‍टम, विंडोज 10 का भी होगा साथ

Technology News inextlive from Technology News Desk