Area 120 ने बनाया है गूगल स्‍मार्ट Reply ऐप

आपको बता दें के गूगल का यह स्‍मार्ट रिप्‍लाई ऐप गूगल के रिसर्च एण्‍ड डेवलमेंट विंग ने बनाया है, जिसे Area 120 के नाम से भी जाना जाता है। गूगल का यह विभाग तमाम तरह के प्रोग्राम और ऐप बनाता रहता है और पब्लिक को यूज के लिए देने से पहले यही विभाग तमाम तरह की की टेस्टिंग भी करता है। ताकि यूजर्स को बाद में कोई परेशानी न हो। फिलहाल Area 120 गूगल Reply को बनाने के बाद इसे टेस्‍ट करने में जोरशोर से जुटा है।

आ रहा है google स्‍मार्ट reply ऐप,जो व्‍हाट्सऐप,फेसबुक और hangouts पर खुद ही भेज देगा आपके दिल से निकला मैसेज

यह ऐप आपके लिए करेगा रिप्‍लाई प्रेडिक्‍शन

इस स्‍मार्ट रिप्‍लाई ऐप की सबसे बड़ी खासियत तो यही है कि यह यूजर्स की आदतों, उसकी लोकेशन और पहले की बातचीत के आधार पर उसके लिए खुद ही बेस्‍ट जवाब तैयार करके उसे रिप्‍लाई कर देगा। गूगल Reply में किसी चैट का जवाब देने के लिए बेहतरीन इंटेलीजेंस भरी जा रही है ताकि यह आपको बेस्‍ट सुझाव भी दे सके। यह ऐप कैसे काम करेगा, इसे आप यूं भी समझ सकते हैं। मान लीजिए आप शहर के एक कोने से दूसरे कोने या बाहर हीं जा रहे हैं और सामने वाला व्‍हाट्ऐप पर आपसे पूछे कि उसके घर पहुंचने में आपको कितना वक्‍त लगेगा। रास्‍ते चलते इस सवाल का जवाब देना आपके लिए अंधेरे में तीर मारने जैसा ही होगा। इस कंडीशन में गूगल Reply आपकी लोकेशन और मैप के आधार पर कैलकुलेट करके बची हुई दूरी और लगने वाला समय खुद ही सामने वाले को रिप्‍लाई कर देगा और आप मजे से ड्राइव करते रह सकते हैं।

WhatsApp पर कर सकेंगे पेमेंट और फंड ट्रांसफर, ऐप पर यूं दिखा नया पेमेंट फीचर!

आ रहा है google स्‍मार्ट reply ऐप,जो व्‍हाट्सऐप,फेसबुक और hangouts पर खुद ही भेज देगा आपके दिल से निकला मैसेज

अब हिंदी में बनाइए अपनी पसंद का Email एड्रेस, Microsoft से शुरु की नई सर्विस

ऐप को ऑटो मैसेज की परमीशन देने पर ऑटोबॉट करेगा बेस्‍ट रिप्‍लाई

अगर आप चाहते हैं कि गूगल Reply आपके की तरफ से चैट का जवाब दे तो आपको अलग अलग ऐप के लिए इसे परमीशन देनी होंगी। जैसे Whatsapp, Facebook messenger, Hangouts, Twitter direct message, Skype समेत कई दूसरी ऐप्‍स पर ऑटोमेटिक रिप्‍लाई के लिए आपको गूगल Reply को कई परमीशन देनी होंगी। आप इस ऐप पर अलग अलग कंडीशन के मुताबिक बेस्‍ट जवाबों में अपनी पसंद का डिफॉल्‍ट जवाब भी चुन सकते हैं। इसके बाद तो अगर आप बाइक चला रहे हों और व्‍हाट्ऐप पर मैसेज आए कि कहां हो? तो गूगल Reply अपने आप ही व्‍हाट्सऐप कॉन्‍टेक्‍ट को जवाब भजे देगा कि इस समय बाइक चला रहा हूं और इतनी देर में पहुंच जाउंगा। हां एक बात और है कि जब गूगल Reply आपकी ओर से ऑटो रिप्‍लाई करेगा, तो मैसेज रिसीव करने वाले को पता चल जाएगा कि यह मैसेज आपने नहीं बल्कि ऐप ने भेजा है।

गूगल Reply सभी यूजर्स को कब तक मिलेगा? वैसे तो कंपनी की ओर से इस बात की कोई पक्‍की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इस साल के अंत तक यह स्‍मार्ट रिप्‍लाई ऐप लॉन्‍च होने की उम्‍मीद की जा रही है।

यह लेजर चार्जर बिना तार के ही आपका स्‍मार्टफोन कर देगा चार्ज

Technology News inextlive from Technology News Desk