गूगल ने कई कंपनियों से की साझेदारी
नई दिल्‍ली (प्रेट्र)।
गूगल ने कई कंपनियों से साझेदारी की है। इनमें आसानजॉब्‍स, फ्रेशरवर्ल्‍ड, हेडहॉन्‍कोस, आईबीएम टैलेंट मैनेजमेंट सॉल्‍युशंस, लिंक्‍ड-इन, क्‍यूजेक्‍स, क्विकरजॉब्‍स, शाइनडॉटकॉम, टी-जॉब्‍स, टाइम्‍सजॉब्‍स, विजडमजॉब्‍स शामिल हैं जो रिक्तियां खोजने में मदद करेंगी। गूगल के भारत और साउथइस्‍ट एशिया के वाइस प्रेसिडेंट राजन आनंद ने कहा कि 2017 की चौथी तिमाही में 45 फीसदी तक जॉब सर्च बढ़ गई। इनमें 50 प्रतिशत से ज्‍यादा सर्च मोबाइल फोन से की गई थी।

छोटे और मझोले कारोबार में ज्‍यादा मौके
उन्‍होंने कहा कि छोटे और मझोले कारोबार में काम के ज्‍यादा मौके हैं। ये क्षेत्र देश में सबसे बड़े रोजगार निर्माता हैं। हालांकि अब भी इन रिक्तियों को ऑनलाइन करने में कठिनाई है। हम लोगों को उनके नजदीक उनकी योग्‍यता के अनुसार काम के मौके दिलाने में मदद करने की लगातार कोशिश में लगे हुए हैं। अपने साझीदारों के साथ जॉब सर्च का यह नया फीचर काम करने वालों और काम देने वालों के बीच की दूरी को खत्‍म करने में मददगार साबित होगा।

'जॉब्‍स नियर मी' और 'जॉब्‍स फॉर फ्रेशर्स'
जैसे ही आप 'जॉब्‍स नियर मी' या 'जॉब्‍स फॉर फ्रेशर्स' जैसे शब्‍द डालकर सर्च करेंगे आपके सामने नौकरियों की एक सूची एक नजर में सामने आ जाएगी। किसी भी नौकरी के टाइटिल पर आप क्लिक करेंगे तो एक ही नजर में आपके सामने उससे संबंधित सभी जानकारी सामने आ जाएगी। जॉब से संबंधित जानकारी में नौकरी का प्रकार, उसकी लोकेशन, वह नौकरी फुल टाइम है या पार्ट टाइम तमाम हर तरह की सूचना शामिल होगी। यूजर पार्टनर वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकता है।

Business News inextlive from Business News Desk