-जिले में कई जगहों पर मामूली बात पर चटकी लाठियां

-झगड़ा छुड़ाने पर घर में घुसकर दबंगों ने मचाया उत्पात

GORAKHPUR: दशहरा सकुशल निपटाने में लगी पुलिस की व्यवस्था पर मनबढ़ भारी पड़े। मामूली बातों को लेकर जिले में कई जगहों पर जमकर उत्पात मचाया। गुलरिहा एरिया में दो युवकों के बीच झगड़ा छुड़ाने गए लोगों के घरों में घुसकर मनबढ़ों ने जमकर तोड़फोड़, लूटपाट की। खोराबार के नौवा अव्वल में प्लास्टिक फाड़ने के विवाद में दो बच्चों को कमरे में बंद करके पीटा गया है। आरोप है कि मनबढ़ों ने बच्चों का गला दबाकर जान लेने की कोशिश की। उधर चिलुआताल एरिया के बैजनाथपुर में रुपए के लेनदेन को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान भी अलग-अलग जगहों पर हुई मारपीट में कई लोगों के सिर फूट गए। मारपीट की सूचना पर पुलिस हलकान रही। 10 से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

घर में घुसकर मचाया उत्पात, तोड़फोड़

गुलरिहा एरिया के रामपुर गोपालपुर, शिवपुर मोहल्ले में शनिवार की रात जमकर मारपीट हुई। झगड़ा छुड़ाने पहुंचे लोगों के घरों में घुसकर मनबढ़ों ने उत्पात मचाया। तोड़फोड़ और लूटपाट करके मनबढ़ फरार हो गए। शिवपुर मोहल्ला निवासी रामदास के बेटे बृजेश का रवि पुष्कर और सूरज पुष्कर संग विवाद हो गया। युवकों को भिड़ते देखकर पड़ोसी देवव्रत और मनीष ने बीच-बचाव किया। आरोप है कि रात 10 बजे रवि और सूरज दो फोर व्हीलर से कई लोगों को लेकर पहुंचे। बृजेश और बीच बचाव करने वाले देवव्रत और मनीष के घरों में घुसकर जमकर तोड़फोड़ किया। इसके बाद वे लूटपाट करके फरार हो गए। रामदास ने तहरीर देकर रवि, सूरज, धरमवीर और प्रवीण सहित 10 अज्ञात के खिलाफ लूटपाट, तोड़फोड़, बलवा सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पॉलीथिन फाड़ने पर बंधक बनाया

खोराबार एरिया के नौवा अव्वल में मनबढ़ों ने दो बच्चों को कमरे में बंद करके पीटा। आरोप है कि बच्चों का गला दबाकर जान लेने की कोशिश की गई। नौवा अव्वल का शैलेष यादव प्राइवेट व्हीकल चलाता है। शनिवार को वह कहीं गया था। शाम करीब छह बजे शैलेष का बेटा आदित्य पड़ोसी गगन संग खेल रहा था। खेलने के दौरान किसी बच्चे ने गांव के रंगलाल उर्फ रंगीले की झोपड़ी की पॉलीथिन फाड़ दी। आरोप है कि इससे गुस्साए रंगलाल ने बच्चों को पीटकर कमरे में बंद कर दिया। उनका गला दबाकर जान लेने की भी कोशिश की। शोर सुनकर पहुंचे दो सिपाहियों ने बच्चों को मनबढ़ के चंगुल से छुड़ाया। शैलेष ने मामले की जानकारी एसएसपी को दी। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस कार्रवाई में जुटी है। उधर चिलुआताल एरिया के बैजनाथपुर में रविवार की सुबह दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट में आठ लोग घायल हो गए। बैजनाथपुर के परशुराम ने अपने मोहल्ले के राजेश को पांच हजार रुपए उधार दिया था। शनिवार की शाम परशुराम ने फोन करके रुपए मांगे। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। रविवार की सुबह रुपए के लेनदेन में दोनों पक्ष भिड़ गए। उनके बीच मारपीट से मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई।