- दोपहर 12 बजे तक ठप रहेगा आवागमन

- संवेदनशील इलाकों में मुस्तैद रहेगी पुलिस

GORAKHPUR: बकरीद के मौके पर मंगलवार को शहर का ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। सुबह छह बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक कई इलाकों में वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। नमाज के दौरान मस्जिद और ईदगाहों के आसपास भी वाहन नहीं जा सकेंगे। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि सभी जगहों पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही ड्रोन कैमरों से पुलिस निगरानी करेगी। हर जगह सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

इन रास्तों पर नहीं चलेंगे वाहन

-जामा मस्जिद घंटाघर की तरफ से जाने वाले शाहमारूफ रास्ते पर नमाज शुरू होने से लेकर खत्म होने तक सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- अलहदादपुर तिराहा की तरफ से घंटाघर की ओर रायगंज होते हुए कोई वाहन नहीं जा सकेगा।

- नार्मल टैक्सी स्टैंड से घंटाघर रोड और नार्मल स्टैंड की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- इलाहीबाग चौराहे से बहरामपुर बंधे की तरफ भी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- बर्फखाना से भारी वाहनों को शहर की ओर जाने से रोका गया है। बर्फखाना से वाहनों को लालडिग्गी बंधे की ओर मोड़ दिया जाएगा। कोई वाहन शहर में नहीं आ सकेगा।

-अलीनगर चौराहा से हजारीपुर जाने वाले वाहनों को विजय चौराहा से तरंग टॉकीज की ओर से निकाला जाएगा। दूसरी ओर जटाशंकर की तरफ से हजारीपुर की तरफ आने वाले वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा।

- टीपी नगर से नार्मल टैक्सी स्टैंड से तुर्कमानपुर, घंटाघर और घोष कंपनी की तरफ आने वाले वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। - हुमायूंपुर ओवरब्रिज, तरंग चौराहा से अलीनगर चौराहा की ओर से सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन रुका रहेगा।

- करमचंद चौराहा से बहरामपुर की ओर भी किसी तरह के वाहन नहीं जा सकेंगे।

- गोरखनाथ ओवरब्रिज रेलवे क्रासिंग से उत्तर गोरखनाथ की तरफ सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

- हुमायूंपुर ओवरब्रिज के ऊपर से कोई सवारी वाहन गोरखनाथ की ओर नहीं जाएगा।

-फरेंदा से आने वाले वाहनों को गोरखनाथ मंदिर की तरफ नहीं आने दिया जाएगा। सभी वाहनों को बरगदवां चौकी तिराहा से फर्टिलाइजर की तरफ मोड़ दिया जाएगा। बरगदवां से वाहन खजांची चौराहा, पादरी बाजार, मोहद्दीपुर ओवरब्रिज होते हुए शहर में आएंगे। इसी रूट से फरेंदा की ओर जाने वाले वाहन चलेंगे।

मुस्तैद रहेगी फोर्स

बकरीद को देखते हुए शहर में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील इलाकों राजघाट, तिवारीपुर, कोतवाली और गोरखनाथ एरिया में ड्रोन कैमरों से पुलिस नजर रखेगी। गश्त करके क्यूआरटी हर गतिविधि को देखेगी। कहीं पर गड़बड़ी सामने आई तो पुलिस सख्ती से पेश आएगी। एसपी सिटी हेमराज मीणा ने बताया कि चप्पे-चप्पे पर पुलिस नजर आए। इसका व्यापक इंतजाम किया गया है।

इतनी फोर्स तैनात

सीओ 04

एसआई 80

एचसीपी 150

सीपी 600

महिला कांस्टेबल 50

ड्रोन कैमरे 02

पीएसी 02 कंपनी

घुड़सवार पुलिस 04

फायर टैंकर 05

वर्जन

त्योहारों को देखते हुए पूरी तैयारी की गई है। शहर में किसी तरह की गड़बड़ी फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। सीसीटीवी कैमरों के अलावा ड्रोन कैमरे लगाए हैं। पुलिस कर्मचारी वीडियो कैमरे लेकर भी गश्त करेंगे।

- हेमराज मीणा, एसपी सिटी