- ऑल इंडिया प्राइजमनी लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट कॉम्प्टीशन में खेले गए दो मैच

- गोरखपुर ने लखनऊ को दी मात, जबकि हरियाणा की टीम ने वाराणसी को हराया

GORAKHPUR: लक्ष्य स्पो‌र्ट्स एकेडमी की ओर से ऑर्गनाइज ऑल इंडिया प्राइजमनी लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट कॉम्प्टीशन में सोमवार को दो मैच खेले गए. पहले मैच में पंकज शुक्ला की शानदार अ‌र्द्धशतकीय पारी की बदौलत गोरखपुर ने लखनऊ को 112 रनों से करारी शिकस्त दी. वहीं, दूसरे मैच में हरियाणा की टीम ने वाराणसी को हराकर अगले दौर में जगह बनाई. रेलवे ग्राउंड पर हुए मैच का इनॉगरेशन एनई रेलवे के सीपीआरओ संजय यादव ने किया. मैन ऑफ द मैच का प्राइज रंजीत यादव को डॉ. विजाहत करीम ने दिया.

112 रन से दी शिकस्त

ऑल इंडिया प्राइजमनी कॉम्प्टीशन में पहला मैच रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर मेजबान गोरखपुर और लखनऊ के बीच खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवरों में सभी विकेट खोकर 184 रनों का स्कोर खड़ा किया. टीम की ओर से पंकज शुक्ला ने 54, शिवांश ने 32, अंकुर मलिक ने 34 रनों का योगदान किया. लखनऊ की ओर से प्रशांत ने पांच विकेट झटके, दिव्य प्रकाश ने दो विकेट झटके. जवाब में बैटिंग करने उतरी लखनऊ की टीम 72 रन बनाकर पैविलियन लौट गई. टीम की ओर से अभिषेक ने 16 रन बनाए. रंजीत यादव ने चार विकेट झटके.

चार रन से जीता हरियाणा

नवल्स एकेडमी ग्राउंड पर ऑर्गनाइज मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए हरियाणा की टीम 119 रन बनाकर पैविलियन लौट गई. टीम की ओर से मोहित ने 32, नीतीश राणा ने 19, पुलकित ने 14 रनों का योगदान किया. वाराणसी की ओर से विवेकानंद ने 5 विकेट झटके. शमसुल हुदा ने दो और भूपेंद्र ने एक विकेट लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी वाराणसी की पूरी टीम 115 रन ही बना सकी. वाराणसी के शमसुल हुदा ने 36 और शंभू ने 23 रन बनाए. हरियाणा के पुलकित और शिवम ने दो-दो विकेट हासिल किए. मैन ऑफ द मैच पुलकित को दिया गया.