- जिला अस्पताल में दूर नहीं हो रही एनेस्थिसिया डॉक्टर का कमी

- कार्य संभाल रहे एसआईसी के छुट्टी पर जाने से फिर ऑपरेशन ठप

GORAKHPUR: जिला अस्पताल में एनेस्थिसिया डॉक्टर की कमी अभी भी दूर नहीं हो सकी है। जहां बीआरडी मेडिकल कॉलेज से रिलीव किए जा चुके एनेस्थिसिया डॉक्टर, डॉ। राकेश चतुर्वेदी ने अभी तक चार्ज नहीं लिया है। वहीं, यहां एनेस्थिसिया डॉक्टर का कार्य संभाल रहे एसआईसी डॉ। एचआर यादव भी छुट्टी पर चले गए हैं। जिसके चलते एक बार फिर ऑपरेशन ठप हो गए हैं।

अभी लंबा है इंतजार

पिछले कई महीनों से जिला अस्पताल एनेस्थिसिया डॉक्टर की कमी से जूझ रहा है। ऐसे में खुद एसआईसी डॉ। एचआर यादव किसी तरह टाइम मैनेज कर ये जिम्मेदारी संभालते आ रहे हैं। जिससे किसी तरह कुछ मरीजों का ऑपरेशन हो पाता है। लेकिन अन्य प्रशासनिक कार्यो के चलते एसआईसी इसमें बहुत समय नहीं दे पाते हैं। सूत्रों की मानें तो छुट्टी पर गए एसआईसी को उम्मीद थी कि बीआरडी प्रिंसिपल की ओर से रिलीव हुए डॉ। राकेश चतुर्वेदी जल्द ही अस्पताल पहुंच चार्ज ले लेंगे और ऑपरेशन की समस्या खत्म हो जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। डॉ। राकेश तबीयत खराब होने के चलते पहले ही छुट्टी पर चल रहे हैं। बीआरडी प्रिंसिपल ने इसकी जानकारी होने के बाद भी डॉ। राकेश को जिला अस्पताल के लिए रिलीव कर दिया लेकिन उन्होंने बीमार होने का हवाला देते हुए चार्ज संभालने में असमर्थता जता दी। ऐसे में जिला अस्पताल में ऑपरेशन की राह देख रहे मरीजों की मुश्किलें फिर बढ़ गई हैं। अभी अगले एक हफ्ते तक यहां ऑपरेशन होने की कोई उम्मीद नहीं है।

जाने कब आएंगे डॉक्टर

बता दें, एडी हेल्थ के आदेश पर बीआरडी के ट्रामा सेंटर में ईएमओ के रूप में तैनात डॉ। चंद्रदेव का ट्रांसफर छह महीने पहले बतौर एनेस्थिसिया विशेषज्ञ, जिला अस्पताल में हुआ। प्रिंसिपल ने डॉ। चंद्रदेव को रिलीव करने के लिए एक ईएमओ मांगा। जिला अस्पताल प्रशासन ने तेजी दिखाई और एक ईएमओ को बीआरडी के लिए रिलीव कर दिया। लेकिन बीआरडी प्रशासन ने डॉ। चंद्रदेव को रिलीव करने की जगह जिला अस्पताल के लिए डॉ। राकेश को रिलीव किया जो बीमार होने के चलते छुट्टी पर चल रहे हैं।